scriptGold-Silver: सोने-चांदी की कीमतों में तेजी के साथ ज्वैलरी बाजार में ‘चमक’, 30% बढ़ी ग्राहकी | Gold-Silver: Jewellery market shines with the rise in gold and silver prices, customer base increased by 30% | Patrika News
जयपुर

Gold-Silver: सोने-चांदी की कीमतों में तेजी के साथ ज्वैलरी बाजार में ‘चमक’, 30% बढ़ी ग्राहकी

सराफा ट्रेडर्स कमेटी के उपाध्यक्ष मनीष खूंटेटा ने बताया कि मध्यमवर्गीय परिवारों के लिए ज्वैलरी खरीदना एक बचत का तरीका बन गया है और शादी-ब्याह के लिए ज्वैलरी की खरीदारी भी शुरू हो गई है।

जयपुरOct 23, 2024 / 09:28 am

Akshita Deora

सोने और चांदी की कीमतों में तेजी आने के साथ ही बाजार में ज्वैलरी की खरीदारी 30 फीसदी तक बढ़ गई है। दरअसल लोग दिवाली पर सोने और चांदी की ज्वैलरी खरीदना शुभ मानते हैं। वहीं सराफा ट्रेडर्स कमेटी के उपाध्यक्ष मनीष खूंटेटा ने बताया कि मध्यमवर्गीय परिवारों के लिए ज्वैलरी खरीदना एक बचत का तरीका बन गया है और शादी-ब्याह के लिए ज्वैलरी की खरीदारी भी शुरू हो गई है।

रजवाड़ा लुक की ज्वैलरी का क्रेज


दिवाली के अवसर पर लोग सोने की चेन, अंगूठी, और महिलाएं बैंगल्स, हार सेट व ईयररिंग आदि की अधिक खरीदारी कर रहे हैं। इस दौरान बाजार में रजवाड़ा लुक की ज्वैलरी का विशेष क्रेज देखने को मिल रहा है।
यह भी पढ़ें

भजनलाल सरकार ने प्रमोशन के नियमों में किया संशोधन, इन कार्मिकों की अब नहीं रुकेगी पदोन्नति

जनवरी तक के ऑर्डर


बाजार में शादी-ब्याह के लिए भी ज्वैलरी की खरीदारी तेज हो गई है। व्यापारियों के पास अगले साल जनवरी तक की शादी-ब्याह के लिए ज्वैलरी के ऑर्डर आ चुके हैं। व्यापारियों के अनुसार, शादी-ब्याह के लिए 3 लाख से 20 लाख रुपए तक की ज्वैलरी के ऑर्डर मिले हैं।
यह भी पढ़ें

IMD ALERT: गुलाबी सर्दी के बीच इन 5 संभागों में बारिश का अलर्ट, जानें मौसम विभाग की भविष्यवाणी

दुकानों पर एक नजर:


शहर में 5,000 से अधिक ज्वैलरी की दुकानें हैं।
100 से अधिक होलसेल की दुकानें हैं।

Hindi News / Jaipur / Gold-Silver: सोने-चांदी की कीमतों में तेजी के साथ ज्वैलरी बाजार में ‘चमक’, 30% बढ़ी ग्राहकी

ट्रेंडिंग वीडियो