scriptIND vs NZ 2nd Test: वॉशिंगटन सुंदर ने न्यूजीलैंड की पहली पारी को किया तहस-नहस, 62 रन के भीतर चटका दिए आखिरी सातों विकेट | ind vs nz 2nd test washington-sunder takes 7 wickets as new zea land bowled out after lunch | Patrika News
क्रिकेट

IND vs NZ 2nd Test: वॉशिंगटन सुंदर ने न्यूजीलैंड की पहली पारी को किया तहस-नहस, 62 रन के भीतर चटका दिए आखिरी सातों विकेट

IND vs NZ 2nd Test: 196 रन पर न्यूजीलैंड ने सिर्फ 3 विकेट गंवाए थे लेकिन उसके बाद सुंदर ने शानदार गेंदबाजी की और बचे हुए सातों विकेट लेकर न्यूजीलैंड को 259 रन पर ही ढेर कर दिया।

नई दिल्लीOct 24, 2024 / 04:09 pm

Vivek Kumar Singh

Washington Sunder
IND vs NZ 2nd Test: पुणे टेस्ट में न्यूजीलैंड की टीम पहली पारी में अच्छी शुरुआत के बाद 259 रन पर ही सिटम गई। 196 रन पर न्यूजीलैंड ने सिर्फ 3 विकेट गंवाए थे लेकिन उसके बाद सुंदर ने शानदार गेंदबाजी की और बचे हुए सातों विकेट लेकर न्यूजीलैंड को 259 रन पर ही ढेर कर दिया। इस दौरान जसप्रीत बुमराह, आकाशदीप और रवींद्र जडेजा को कोई सफलता नहीं मिली। सुंदर ने 23.1 ओवर में 4 मेडन डाले और 7 विकेट हासिल किए। अश्विन ने भी 3 विकेट चटकाए और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने वाले गेंदबाज बन गए।

लंच तक गिरे थे सिर्फ 5 विकेट

इससे पहले लंच तक रविचंद्रन अश्विन ने पारी का अपना तीसरा विकेट लिया, जबकि वॉशिंगटन सुंदर ने दूसरे सत्र के आखिरी तीन ओवरों में दो विकेट चटकाए, जिससे न्यूजीलैंड ने गुरुवार को यहां एमसीए स्टेडियम में भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट के पहले दिन चाय के समय तक 62 ओवरों में 201/5 का स्कोर बनाया।
दोपहर के भोजन के बाद के सत्र में 92/2 से आगे बढ़ते हुए, डेवोन कॉनवे ने जसप्रीत बुमराह की गेंद पर शानदार कवर ड्राइव के साथ अपना अर्धशतक पूरा किया। इसके बाद उन्होंने बुमराह की गेंदों की चौड़ाई का फायदा उठाते हुए बैकफुट से पंच किया और देर से बल्ले का मुंह खोला और लगातार दो चौके लगाए। दूसरे छोर से रचिन रवींद्र ने बुमराह की गति का उपयोग करते हुए स्लिप और गली के बीच के गैप से चार रन बनाकर अपनी लय पकड़नी शुरू की। कॉनवे ने अपने ड्राइव और रिवर्स स्वीप से प्रभावशाली प्रदर्शन जारी रखा, इससे पहले कि अश्विन की स्पिन होती गेंद पर शॉर्ट शॉट लगाया, जिसे ऋषभ पंत ने कैच कर लिया।
रविंद्र ने रवींद्र जडेजा की गेंद पर छक्का लगाकर रन बनाने की जिम्मेदारी संभाली, इससे पहले उन्होंने आकाश दीप की गेंद पर चार रन बनाए। शॉर्ट मिड-विकेट के हाथों से चार रन के लिए स्टाइलिश फ्लिक के साथ अपना अर्धशतक पूरा करने के बाद, रवींद्र ने आकाश की गेंद पर कट और बाहरी किनारे से दो और चौके लगाए। रविंद्र और डेरिल मिशेल के बीच चौथे विकेट के लिए 59 रन की साझेदारी को वाशिंगटन ने रोक दिया, जिन्होंने दूसरे सत्र के अंत में अपनी डिप और ड्रिफ्ट से भारत के लिए मैच का रुख बदल दिया। वाशिंगटन ने टॉस-अप डिलीवरी को मिडिल स्टंप से तेजी से दूर किया और ऑफ स्टंप के ऊपर से टकराया।
रविंद्र को आउटक्लास करने के बाद, वाशिंगटन ने हवा में ऊंची छलांग लगाई। चाय के समय वाशिंगटन ने एक बार फिर अपनी और भारतीय टीम की खुशी का ठिकाना नहीं छोड़ा। उन्होंने एक लेंथ बॉल को पकड़कर टॉम ब्लंडेल की ओर तेजी से घुमाया। ब्लंडेल ने फ्लिक करने का प्रयास किया, लेकिन गेंद विकेट में घुस गई। दूसरे सत्र के अंतिम 10 मिनट में वाशिंगटन के बड़े विकेटों का मतलब है कि भारत ने दिन के अंतिम समय में न्यूजीलैंड को ऑल आउट करने का मौका बना लिया है।

Hindi News / Sports / Cricket News / IND vs NZ 2nd Test: वॉशिंगटन सुंदर ने न्यूजीलैंड की पहली पारी को किया तहस-नहस, 62 रन के भीतर चटका दिए आखिरी सातों विकेट

ट्रेंडिंग वीडियो