scriptचुनावी साल में विकास कार्यों के शिलान्यास- लोकार्पण पर सरकार का जोर, मांगी प्रगति रिपोर्ट | Gehlot Government's focus on inauguration of dvelopment works | Patrika News
जयपुर

चुनावी साल में विकास कार्यों के शिलान्यास- लोकार्पण पर सरकार का जोर, मांगी प्रगति रिपोर्ट

-महंगाई राहत शिविरों के अवलोकन के साथ-साथ विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास पर कर रहे हैं मुख्यमंत्री, आज से 5 जिलों के दौरे पर पर मुख्यमंत्री गहलोत

जयपुरJun 11, 2023 / 01:51 pm

firoz shaifi

ashok_gehlot_2222222.jpg

जयपुर। प्रदेश में इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले गहलोत सरकार का फोकस महंगाई राहत शिविरों के साथ-साथ विकास कार्यों के लोकार्पण और शिलान्यास पर भी है। इसका अंदाजा इसी बात से भी लगा सकते हैं कि महंगाई राहत शिविरों के अवलोकन के बहाने मुख्यमंत्री गहलोत विकास कार्यों के लोकार्पण और शिलान्यास भी कर रहे हैं।

जनप्रतिनिधियों से मांगी विकास कार्यों की प्रगति रिपोर्ट
बताया जाता है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने तमाम मंत्रियों-विधायकों, प्रशासन से भी विकास कार्यों के कामकाज की प्रगति रिपोर्ट मांगी है। साथ ही निर्देश दिए हैं कि जल्द से जल्द विकास कार्य संपूर्ण किया जाएं जिससे कि समय रहते उनके लोकार्पण और शिलान्यास हो सके।

जल्द लोकार्पण के पीछे एक वजह यह भी
सरकार की ओर से विकास कार्यों के जल्द से लोकार्पण-शिलान्यास के पीछे एक वजह यह भी है कि सरकार की मंशा है कि प्रदेश में विधानसभा चुनाव की आचार संहिता लगने से पहले पहले विधानसभा क्षेत्रों में विकास कार्य पूर्ण करके उन्हें जनता के सुपुर्द कर दें ताकि उन्हें इसका लाभ मिल सके।

आज से 5 जिलों के दौरे पर मुख्यमंत्री गहलोत

मुख्यमंत्री गहलोत आज से 5 जिलों के दौरे पर हैं जहां गहलोत महंगाई राहत शिविरों के अवलोकन करने के साथ ही विकास कार्यों के लोकार्पण और शिलान्यास और उद्घाटन भी करेंगे। 11 जून को मुख्यमंत्री चित्तौड़गढ़ के बड़ी सादड़ी, प्रतापगढ़ से लोहारिया, बांसवाड़ा के घाटोल और 12 जून को बांसवाड़ा के बागीदौरा, कुशलगढ़, डूंगरपुर के आसपुर, उदयपुर के हिरण मगरी में लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। इससे पहले 9 जून को भी मुख्यमंत्री गहलोत ने सीकर के खंडेला, झुंझुनूं के खेतड़ी और जयपुर के कोटपूतली में विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास किया था।

24 अप्रैल से अब तक 25 से ज्यादा जिलों के दौरे
वहीं 24 अप्रेल को महंगाई राहत शिविरों का अवलोकन करने के साथ ही मुख्यमंत्री अशोक गहलोत 25 से ज्यादा जिलों के दौरे कर चुके हैं जहां पर महंगाई राहत शिविरों के अवलोकन के साथ-साथ विकास कार्यों के लोकार्पण और शिलान्यास कर चुके हैं। साथ ही जन सभाओं के जरिए जनता की नब्ज भी टटोल चुके हैं।

वीडियो देखेंः- Dausa में श्रद्धांजलि सभा में गरजे Sachin Pilot | Sachin Pilot Dausa Rally Update

https://youtu.be/lASPL2tphTM

Hindi News / Jaipur / चुनावी साल में विकास कार्यों के शिलान्यास- लोकार्पण पर सरकार का जोर, मांगी प्रगति रिपोर्ट

ट्रेंडिंग वीडियो