scriptबारिश से तापमान में गिरावट…आइसक्रीम कारोबारियों के छूटे पसीने | Fall in temperature due to rain ice cream market down | Patrika News
जयपुर

बारिश से तापमान में गिरावट…आइसक्रीम कारोबारियों के छूटे पसीने

इस साल बेमौसम बारिश ने आइसक्रीम कारोबारियों के पसीने छुड़ा दिए है।

जयपुरJun 06, 2023 / 12:11 pm

Narendra Singh Solanki

बेमौसम बारिश से आइसक्रीम कारोबारियों के छूटे पसीने

बेमौसम बारिश से आइसक्रीम कारोबारियों के छूटे पसीने

इस साल बेमौसम बारिश ने आइसक्रीम कारोबारियों के पसीने छुड़ा दिए है। एक तरफ जहां, बिक्री कमजोर रहने का डर सता रहा है, वहीं दूसरी तरफ महंगी आइसक्रीम बेचने की कवायद। दूध से लेकर अन्य कच्चे माल के दामों में आई तेजी ने इस साल आइसक्रीम की कीमतों में 10 से 15 फीसदी की वृद्धि कर दी है। कंपनियों का कहना है कि लागत बढ़ने से आइसक्रीम का दाम बढ़ाना उनकी मजबूरी हो गया है। आइसक्रीम के अलग- अलग फ्लेवर और पैकेजिंग के मुताबिक कीमतों में वृद्धि की जा रही है।

यह भी पढ़ें

दाल के बाद अब चावल की महंगाई… आम आदमी की बढ़ी मुश्किलें

डीजल की बढ़ती कीमतें भी बनी बड़ी वजह

कंपनियों का तर्क है कि डीजल के दामों में बढ़ोतरी के कारण ट्रांसपोर्ट करने की कॉस्ट भी काफी बढ़ गई है। पिछले दो—तीन सालों में डीजल की कीमतों के साथ—साथ वेतन-मजदूरी और पैकेजिंग मटीरियल की कीमतों में काफी इजाफा हुआ है। इससे आइसक्रीम की कीमतें बढ़ाना मजबूरी हो गया है।

यह भी पढ़ें

एक माह में सोना 2000 और चांदी 4700 रुपए हुई सस्ती

5 वाली ऑरेंज बार हो जाएगी 10 की

इन दिनों पांच रुपए में मिलने वाली ऑरेंज बार अब 10 रुपए तक बेची जा रही है। इस हिसाब से हर पैक की कीमत में कम से कम 5 से लेकर के 10 रुपए तक की बढ़ोतरी देखी जा रही है। ऐसे में आइसक्रीम का स्वाद भी कई लोगों को कड़वा लगने वाला है।

https://youtu.be/CGDBWixeGpU

Hindi News/ Jaipur / बारिश से तापमान में गिरावट…आइसक्रीम कारोबारियों के छूटे पसीने

ट्रेंडिंग वीडियो