scriptशराब ठेकेदार से दौसा जिला आबकारी अधिकारी ने ली 1.70 लाख रुपए रिश्वत, एसीबी को देख पसीने छूटे | Dausa District Excise Officer took a bribe from a liquor contractor | Patrika News
जयपुर

शराब ठेकेदार से दौसा जिला आबकारी अधिकारी ने ली 1.70 लाख रुपए रिश्वत, एसीबी को देख पसीने छूटे

Dausa News: भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) की टीम ने दौसा जिला आबकारी अधिकारी कैलाश चन्द्र प्रजापति को 1.70 लाख रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया।

जयपुरJul 28, 2024 / 12:06 pm

Santosh Trivedi

wine shop rajasthan acb dausa news
Corruption In Rajasthan: भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) की टीम ने सांगानेर में एक कपड़ा शोरूम पर दौसा जिला आबकारी अधिकारी कैलाश चन्द्र प्रजापति को 1.70 लाख रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया। आरोपी दौसा के एक शराब ठेकेदार से आबकारी में होने वाली कार्रवाई में छूट देने की एवज में तीन माह की बंधी वसूल रहा था। एसीबी को देखकर आरोपी के पसीने आ गए। एसीबी टीम आरोपी को सांगानेर थाने लेकर पहुंची और पानी पिलाकर सांत्वना दी।
डीजी डॉ. रवि प्रकाश मेहरड़ा ने बताया कि जिला आबकारी अधिकारी कैलाश चन्द्र प्रजापति के खिलाफ करीब दस दिन पहले दौसा के शराब ठेकेदार ने मासिक बंधी मांगकर परेशान करने की शिकायत दी थी। इस पर ट्रैप की कार्रवाई एएसपी सुनील सिहाग की टीम को सौंपी।
टीम ने रिश्वत मांगने का सत्यापन किया तो आरोपी ने परिवादी को कहा कि अप्रेल, मई व जून तीन माह के 1.80 लाख रुपए बनते हैं। इनमें 10 हजार रुपए ही दिए हैं। शेष 1.70 लाख रुपए सांगानेर में टोंक रोड स्थित खुद के बेटे के कपड़ा शोरूम पर लेकर बुलाया था। आरोपी शनिवार-रविवार का अवकाश होने पर जयपुर परिवार के पास आया हुआ था।

पहले बातचीत, फिर बेसमेंट में ले जाकर रखवाई रकम

एएसपी सुनील सिहाग ने बताया कि आरोपी कैलाश चन्द्र ने परिवादी को शनिवार को कपड़ा शोरूम पर बुलाया। शोरूम में आरोपी का बेटा व अन्य कर्मचारी मौजूद थे। पहले परिवादी से बातचीत की और फिर उसे बेसमेंट में ले जाकर रिश्वत के 1.70 लाख रुपए एक तरफ रखवा लिए। परिवादी से हरी झंडी मिलते ही एसीबी टीम शोरूम में पहुंच गई और रिश्वत की राशि बरामद की। एसीबी टीम को आरोपी बोला कि ठेकेदार खुद ही रुपए रखकर चला गया। हालांकि एसीबी टीम के पास रिश्वत मांगने के पुख्ता सबूत होने पर गिरफ्तार कर लिया।

Hindi News / Jaipur / शराब ठेकेदार से दौसा जिला आबकारी अधिकारी ने ली 1.70 लाख रुपए रिश्वत, एसीबी को देख पसीने छूटे

ट्रेंडिंग वीडियो