scriptRajasthan CM Oath : भजनलाल शर्मा की जॉइनिंग के साथ ही बदल जाएगा मुख्यमंत्री कार्यालय, जानिए कैसे | CM Oath Ceremony: Chief Minister office will change with the joining of Bhajanlal Sharma | Patrika News
जयपुर

Rajasthan CM Oath : भजनलाल शर्मा की जॉइनिंग के साथ ही बदल जाएगा मुख्यमंत्री कार्यालय, जानिए कैसे

Rajasthan CM oath ceremony: भजन लाल शर्मा शुक्रवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। इसके बाद वे सीधे सचिवालय जाएंगे और कार्यभार ग्रहण करेंगे। शर्मा के कार्यभार ग्रहण करने के बाद कई आदेश निकलेंगे, जिससे मुख्यमंत्री कार्यालय का चेहरा बदल जाएगा।

जयपुरDec 15, 2023 / 09:39 am

Rakesh Mishra

cm_bhajan_lal.jpg
Rajasthan CM oath ceremony:

भजन लाल शर्मा शुक्रवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। इसके बाद वे सीधे सचिवालय जाएंगे और कार्यभार ग्रहण करेंगे। शर्मा के कार्यभार ग्रहण करने के बाद कई आदेश निकलेंगे, जिससे मुख्यमंत्री कार्यालय का चेहरा बदल जाएगा। उच्च पदस्थ सूत्रों के अनुसार सबसे ज्यादा उत्सुकता इस बात को लेकर है कि मुख्यमंत्री का सचिव कौन होगा?
इस रेस में ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव अभय कुमार सिंह (1992 बैच के आईएएस ), केन्द्र सरकार में वन-पर्यावरण मंत्रालय के अतिरिक्त सचिव नरेशपाल गंगवार (1994 बैच के आईएएस), प्रशासनिक सुधार विभाग के प्रमुख सचिव आलोक गुप्ता (1996 बैच के आईएएस), सार्वजनिक निर्माण विभाग के प्रमुख सचिव वैभव गालरिया (1998 बैच के आईएएस) के नाम सबसे ज्यादा चर्चा में हैं। हालांकि, अंतिम निर्णय शुक्रवार दोपहर में ही होगा। इसके अलावा मुख्यमंत्री के निजी सचिव, ओएसडी, उप सचिव, मीडिया सलाहकारों की नियुक्ति भी होगी।
आपको बता दें कि अल्बर्ट हॉल पर होने वाले शपथ ग्रहण समारोह स्थल पर तीन मंच बनाए गए हैं और जहां मुख्य मंच पर शपथ ग्रहण कराई जाएगी। समारोह के लिए व्यापक सुरक्षा बंदोबस्त किए गए हैं और इसके पुलिस बल तैनात किया गया है। इस मौके पर जयपुर शहर के मुख्य मार्गों और प्रवेश मार्गों को सजाया गया है। शहर में चारों और भाजपा के झंडे और होर्डिंग एवं कटआउट सहित केंद्र की मोदी सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं से जुड़े पोस्टर और बैनर नजर आने लगे हैं।
यह भी पढ़ें

Rajasthan CM Oath Ceremony: आज से डबल इंजन की सरकार, जानिए 10 बड़े वादे, जिन पर भाजपा सरकार को है खरा उतरना

उल्लेखनीय है कि गत 25 नवंबर को हुए विधानसभा आम चुनाव-2023 में 115 सीटों के साथ भाजपा ने स्पष्ट बहुमत हासिल किया और मंगलवार को भाजपा विधायक दल की बैठक हुई, जिसमें सांगानेर विधानसभा क्षेत्र से पहली बार विधायक निर्वाचित हुए भजन लाल शर्मा को विधायक दल का नेता चुना गया, जबकि विद्याधरनगर से विधायक दिया कुमारी और दूदू से प्रेम चंद बैरवा को उपमुख्यमंत्री तथा अजमेर उत्तर से वासुदेव देवनानी को विधानसभा अध्यक्ष मनोनीत किया गया।

Hindi News / Jaipur / Rajasthan CM Oath : भजनलाल शर्मा की जॉइनिंग के साथ ही बदल जाएगा मुख्यमंत्री कार्यालय, जानिए कैसे

ट्रेंडिंग वीडियो