scriptअवैध खनन, परिवहन के खिलाफ जयपुर में बड़ी कार्यवाही | Big action in Jaipur against illegal mining, transportation | Patrika News
जयपुर

अवैध खनन, परिवहन के खिलाफ जयपुर में बड़ी कार्यवाही

अवैध खनन ( illegal mining ), भण्डारण और परिवहन के खिलाफ खान विभाग ( Mines Department ) ने बड़ी कार्यवाही करते हुए एक ही दिन में 14 वाहन जब्त कर संबंधित थानों में सुपुर्द किए गए हैं। चार दिनों में जयपुर वृत के जयपुर, झुन्झुनू, टोंक व कोटपूतली क्षेत्र में 34 वाहन जब्त कर पुलिस के सुपुर्द किए जा चुके हैं, वहीं 23 लाख 84 हजार रुपए का जुर्माना वसूल कर राजकोष में जमा कराया गया है।

जयपुरMar 05, 2022 / 05:31 pm

Narendra Singh Solanki

अवैध खनन, परिवहन के खिलाफ जयपुर में बड़ी कार्यवाही

अवैध खनन, परिवहन के खिलाफ जयपुर में बड़ी कार्यवाही

अवैध खनन, भण्डारण और परिवहन के खिलाफ खान विभाग ने बड़ी कार्यवाही करते हुए एक ही दिन में 14 वाहन जब्त कर संबंधित थानों में सुपुर्द किए गए हैं। चार दिनों में जयपुर वृत के जयपुर, झुन्झुनू, टोंक व कोटपूतली क्षेत्र में 34 वाहन जब्त कर पुलिस के सुपुर्द किए जा चुके हैं, वहीं 23 लाख 84 हजार रुपए का जुर्माना वसूल कर राजकोष में जमा कराया गया है। अतिरिक्त मुख्य सचिव माइंस, पेट्रोलियम एवं ऊर्जा डॉ. सुबोध अग्रवाल ने बताया कि राज्य भर में अवैध खनन, परिवहन, और भण्डारण के खिलाफ सख्त कार्यवाही के निर्देश दिए गए है और नियमित मोनेटरिंग की जा रही है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत स्वयं अवैध खनन, परिवहन और भण्डारण के प्रति गंभीर रहे हैं और माइंस विभाग की समीक्षा बैठकों के दौरान वैध खनन व खोज कार्य को गति देने के निर्देश दिए हैं। राज्य का माइंस विभाग अवैध खनन गतिविधियों के प्रति गंभीर है।
प्रदेश में अवैध खनन, परिवहन व भण्डारण के कार्यवाही करते हुए वाहनों, उपकरणों आदि की जब्ती के साथ ही संबंधित थानों में प्रथम सूचना रिपार्ट दर्ज करवाई कराई जा चुकी है। जयपुर वृत के एसएमई प्रताप मीणा के निर्देशन में एक ही दिन में जब्त 14 वाहनों में रेनवाल मांझी में बजरी के 3 डंपर ,फागी में बजरी के 6 डंपर, मेसनरी स्टोन की दो ट्रेक्टर ट्राली बगराना में और मेसनरी स्टोन की ही एक ट्रॉली रायसर में व कुंडा चौकी में एक डंपर स्टोन डस्ट का जब्त कर संबंधित पुलिस थानों में जमा कराए गए है। एसएमई मीणा ने बताया कि मार्च माह के चार दिनों में ही अब तक जयपुर में 19, झुन्झुनू में 5, कोटपूतली में 3 और टोंक में 7 वाहन जब्त किए गए हैं। उन्होंने बताया कि इस दौरान 23 लाख 84 हजार रुपए का जुर्माना वसूला गया है। निदेशक माइंस केबी पण्डया ने बताया कि अधिकारियों को अवैध खनन, परिवहन और भण्डारण पर सख्ती से कार्यवाही के निर्देशों के साथ ही रात्रि कालीन गश्त जारी रखने को कहा गया है। नियमित मोनेटरिंग के सकारात्मक परिणाम प्राप्त हुए हैं।

Hindi News / Jaipur / अवैध खनन, परिवहन के खिलाफ जयपुर में बड़ी कार्यवाही

ट्रेंडिंग वीडियो