scriptसफाईकर्मी से RAS का पेपर क्लियर करने वाली आशा भाटी ने ली रिश्वत, ACB ने बेटे व दलाल सहित भेजा जेल | Asha Bhati who cleared RAS paper from sweeper took bribe ACB sent her to jail along with her son and broker | Patrika News
जयपुर

सफाईकर्मी से RAS का पेपर क्लियर करने वाली आशा भाटी ने ली रिश्वत, ACB ने बेटे व दलाल सहित भेजा जेल

Jaipur News : रिश्वत मामले में नगर निगम हैरिटेज जयपुर की सफाईकर्मी आशा भाटी को एसीबी ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। आशा जोधपुर नगर निगम में सफाईकर्मी रहते हुए आरएएस की परीक्षा उत्तीर्ण कर चर्चा में आई थी।

जयपुरJun 14, 2024 / 08:12 am

Lokendra Sainger

Jaipur News : रिश्वत मामले में पाली में गिरफ्तार हुई नगर निगम हैरिटेज जयपुर की सफाईकर्मी आशा भाटी ने आरएएस परीक्षा भी पास की थी, लेकिन दस्तावेज पेश नहीं करने पर आरएएस की नौकरी अटक गई। आशा जोधपुर नगर निगम में सफाईकर्मी रहते हुए आरएएस की परीक्षा उत्तीर्ण कर चर्चा में आई थी। बाद में एक पूर्व मंत्री की सिफारिश पर उसे नगर निगम हैरिटेज जयपुर में सफाईकर्मी पद लगाया गया था।
पाली एसीबी ने बुधवार रात को आशा भाटी, उसके पुत्र ऋषभ व दलाल योगेन्द्र को जैतारण से जयपुर रिश्वत की राशि 1.75 लाख रुपए ले जाते गिरफ्तार किया था। एसीबी ने तीनों आरोपियों को गुरुवार को कोर्ट में पेश किया, जहां से तीनों को जेल भेज दिया। हैरिटेज नगर निगम आयुक्त अभिषेक सुराणा ने एक आदेश जारी कर सफाईकर्मी आशा को सस्पेंड कर दिया। निलम्बन काल में आशा का मुख्यालय उपायुक्त (कार्मिक) कार्यालय में होगा ।

मनमर्जी से आती जाती, 3 दिन से नहीं आ रही थी

नगर निगम अधिकारियों ने बताया कि आशा भाटी मनमर्जी से काम पर आती-जाती थी। आरएएस परीक्षा पास करने के बाद नीचे वाले कर्मचारी भी उसे कुछ नहीं कहते थे। अभी भी तीन दिन से वह नहीं आ रही थी। नगर निगम और नगर पालिकाओं में सफाईकर्मियों की भर्ती होनी है और आशा ने अपने बेटे व दलाल के साथ अभ्यर्थियों को नौकरी लगवाने का झांसा देकर 1.75 लाख रुपए रिश्वत के एकत्र किए थे। जयपुर एसीबी की एक टीम नगर निगम हैरिटेज कार्यालय पहुंची और यहां पर सफाई कर्मचारियों की ड्यूटी लगाने से संबंधित रजिस्टर को अपने साथ ले गई।
यह भी पढ़ें

राजस्थान के 17 नए जिलों पर छिड़ी जंग! भजनलाल सरकार पर भड़के गहलोत, लगाए ये बड़े आरोप

दो लोगों से लिए 1.75 लाख रुपए

एसीबी अधिकारियों ने बताया कि आशा भाटी ने जैतारण के पास बलुंदा गांव में दो लोगों को नगर निगम हैरिटेज में सफाई कर्मचारी के पद पर नौकरी लगाने के लिए साढ़े तीन लाख रुपए में सौदा तय किया था। अग्रिम राशि के तौर पर 1.75 लाख रुपए लिए थे।

Hindi News/ Jaipur / सफाईकर्मी से RAS का पेपर क्लियर करने वाली आशा भाटी ने ली रिश्वत, ACB ने बेटे व दलाल सहित भेजा जेल

ट्रेंडिंग वीडियो