script12 हजार प्रति वर्ष किसान सम्मान निधि नहीं देने पर बरसे डोटासरा, गहलोत ने भी भजनलाल सरकार को घेरा | GOVIND SINGH Dotasara lashed out at not giving Kisan Samman Nidhi of Rs 12 thousand per year | Patrika News
जयपुर

12 हजार प्रति वर्ष किसान सम्मान निधि नहीं देने पर बरसे डोटासरा, गहलोत ने भी भजनलाल सरकार को घेरा

Kisan Samman Nidhi Yojana: 12 हजार प्रति वर्ष किसान सम्मान निधि नहीं देने पर बरसे डोटासरा, गहलोत ने भी भजनलाल सरकार को घेरा मुख्य सचिव की ओर से दिए गए बयान पर सरकार को घेरा।

जयपुरJul 01, 2024 / 09:11 am

Lokendra Sainger

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने रविवार को टोंक से किसानों को तीन बड़ी सौगात दी। सीएम शर्मा ने मुख्यमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का शुभारंम्भ करते हुए प्रथम किश्त एक हजार रुपए एवं 500-500 रुपए की दो किश्तें जारी की। इससे राजस्थान के 65 लाख से अधिक किसानों को योजना के तहत प्रथम किश्त के रूप में 650 करोड़ रुपए से अधिक की राशि का सीधा उनके बैंक खातों में हस्तान्तरण की गई।
इसे लेकर कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने भजनलाल सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि विधानसभा चुनाव में किसानों को 12000 रुपए प्रति वर्ष किसान सम्मान निधि देने का वादा किया गया था, लेकिन मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने इसे बढ़ाकर मात्र 8000 रुपए ही किया हैं। इसमें सिर्फ 2000 की बढ़ोतरी की है। इसमें से भी किसानों को फिलहाल केवल 1000 रुपए दिए गए है। यह किसानों के साथ वादा खिलाफी है।
यह भी पढ़ें

CM भजनलाल ने आज एक साथ दी तीन बड़ी सौगात, राजस्थान के किसानों की हो गई बल्ले-बल्ले

‘अफसरों से बयानबाजी करा रही सरकार’

इधर, पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने प्रतियोगी परीक्षाओं को लेकर मुख्य सचिव की ओर से दिए गए बयान पर सरकार को घेरते हुए सोशल मीडिया पर लिखा कि भाजपा सरकार ने रोजगार उत्सव मनाकर हमारी सरकार द्वारा नौकरी दिए गए कार्मिकों को नियुक्ति पत्र दिए। सरकारी अफसरों से राजनीतिक बयानबाजी करवाकर रोजगार के मुद्दे से ध्यान भटकाने की कोशिश कर रही है।

Hindi News/ Jaipur / 12 हजार प्रति वर्ष किसान सम्मान निधि नहीं देने पर बरसे डोटासरा, गहलोत ने भी भजनलाल सरकार को घेरा

ट्रेंडिंग वीडियो