scriptहत्या के प्रयास में फरार चल रहा आरोपी गिरफ्तार | Accused absconding in attempt to murder arrested | Patrika News
जयपुर

हत्या के प्रयास में फरार चल रहा आरोपी गिरफ्तार

जयपुर। करणी विहार थाना पुलिस ने हत्या और आर्म्स एक्ट के तहत फरार चल रहे वांछित आरोपी को सात महीने बाद गिरफ्तार कर लिया।

जयपुरJun 11, 2023 / 06:25 pm

Lalit Tiwari

हत्या के प्रयास में फरार चल रहा आरोपी गिरफ्तार

हत्या के प्रयास में फरार चल रहा आरोपी गिरफ्तार

जयपुर। करणी विहार थाना पुलिस ने हत्या और आर्म्स एक्ट के तहत फरार चल रहे वांछित आरोपी को सात महीने बाद गिरफ्तार कर लिया। डीसीपी (पश्चिम) वंदिता राणा ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी राजकुमार उर्फ राजू पावटा डीडवाना नागौर का रहने वाला है। पुलिस ने बताया कि 23 नवंबर 2022 को सिरसी रोड मीणावाला निवासी रिकूं शेखावत ने थाने में मामला दर्ज करवाया था। जिसमें बताया था कि 21 नम्बर बस स्टैण्ड पर वह बेकरी की दुकान चलाता है। 21 नवंबर को वह अपनी दुकान पर था, तभी एक स्कूटी चालक उसकी दुकान के सामने रुका। उसके पीछे कार सवार दो युवक आए और स्कूटी वाले से अभद्रता करने लगे। जब उसने उन्हें रोकने की कोशिश की तो उन्होंने उसके और उसकी पत्नी के साथ भी गाली गलौच और मारपीट करने की कोशिश की। आरोपियों ने उसके गले पर हाथ मारकर चेन तोड़नी चाही। उस पर तीन फायर किए जिसमें एक गोली उसके लगी, बाकी दुकान के ग्लास के उपर लगी। पुलिस ने अनुसंधान करने के बाद डीडवाना नागौर निवासी राजुकमार उर्फ राजू पावटा की सलिप्तता पाई गई। प्रकरण दर्ज होने के बाद से ही आरोपी फरार चल रहा था। 10 जून को पुलिस ने राजकुमार उर्फ राजू पावटा को डीडवाना नागौर से दस्तयाब कर लिया। पुलिस ने आरोपी को अदालत में पेश किया जहां से उसे जेल भेज दिया गया।
प्रकरण में मुख्य आरोपी रोहित मीणा उर्फ दीपू उर्फ बच्या को पूर्व में गिरफ्तार किया जुका है। पुलिस उसके कब्जे से देशी पिस्टल और कारतूस बरामद कर चुकी हैं।
बड़े अपराधियों को मानता है अपना आदर्श
आरोपी राजुकमार उर्फ राजू पावटा 2019 में थाना विजय नगर इंदौर, मध्यप्रदेश के भरे बाजार में एक व्यापारी पर फायरिंग कर हत्या के आरोप में दर्ज प्रकरण में भी वांछित चल रहा है। इंदौर पुलिस उसे जल्द प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार करेगी। आरोपी बडे अपराधियों को अपना आदर्श मानता है।

Hindi News / Jaipur / हत्या के प्रयास में फरार चल रहा आरोपी गिरफ्तार

ट्रेंडिंग वीडियो