scriptएमपी में बड़ा हादसा, ट्रेन के कोच में लगी भीषण आग, विस्फोट से दहले लोग | Massive fire breaks out in train coach in MP, people terrified by explosion | Patrika News
जबलपुर

एमपी में बड़ा हादसा, ट्रेन के कोच में लगी भीषण आग, विस्फोट से दहले लोग

Massive fire in train coach in Jabalpur

जबलपुरOct 21, 2024 / 09:35 pm

deepak deewan

Massive fire in train coach in Jabalpur

Massive fire in train coach in Jabalpur

मध्यप्रदेश में सोमवार को एक और हादसा हुआ। पश्चिम मध्य रेलवे के जबलपुर के कोचिंग डिपो में देर शाम भीषण आग लग गई। यहां के एक कोच के नीचे से आग भड़की। आग के साथ ही तेज विस्फोट हुआ जिससे लोग दहल उठे। रेल कोच में आग लगते ही डिपो में हड़कंप मच गया। रेलवे अधिकारी तुरंत मौके पर पहुंचे और दमकल को भी बुला लिया गया। दमकल की टीम की मदद से रेल कर्मचारियों ने आग बुझाई। समय रहते आग पर काबू पा लेने से जानमाल का नुकसान नहीं हुआ।
पश्चिम मध्य रेलवे के बड़े डिपो जबलपुर कोचिंग डिपो में सोमवार रात रेल कोच में आग लग गई। यहां रखी बैटरियों में विस्फोट भी हुए। बताया जा रहा है कि शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी। एक कोच में आग लग गई जिसपर समय रहते काबू पा लिया गया। डिपो में काम कर रहे कर्मचारियों ने बताया कि शॉर्ट सर्किट के कारण बैटरी में आग लगी। आग फैलने से अन्य बैटरी में भी विस्फोट होने लगे।
घटना के संबंध में पश्चिम मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी हर्षित श्रीवास्तव ने बताया कि जबलपुर के कोचिंग डिपो में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई थी। हादसे में कोई नुकसान नहीं हुआ है।
बताया जा रहा है कि जिस स्थान पर आग लगी वहां गरीब रथ की एक बोगी खड़ी थी। गरीब रथ की बोगी (जनरेटर कार) का करीब आधा हिस्सा जल गया। डिपो में रेलवे कोच का मेंटेनेंस किया जाता है, कोच में हुई टूट-फूट सुधारी जाती है। जबलपुर रेल डिपो में कई गाड़ियां भी खड़ी होती हैं।

Hindi News / Jabalpur / एमपी में बड़ा हादसा, ट्रेन के कोच में लगी भीषण आग, विस्फोट से दहले लोग

ट्रेंडिंग वीडियो