scriptजब रेलवे ट्रैक पर ट्रेन के बजाए दौड़ने लगी JCB, प्लेटफार्म पर आ गया ट्रैक्टर, सभी यात्री रह गए दंग | JCB start running on jabalpur station indian railway track instead of train tractor came on platform passengers stunned | Patrika News
जबलपुर

जब रेलवे ट्रैक पर ट्रेन के बजाए दौड़ने लगी JCB, प्लेटफार्म पर आ गया ट्रैक्टर, सभी यात्री रह गए दंग

Indian Railway : जबलपुर रेल मंडल के इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट वाशेबल एप्रन बनाने का काम कर रहा है, पर विभाग ने जिस ठेकेदार को काम दिया, उसने ट्रैक की बजाए प्लेटफार्म पर ट्रैक्टर दौड़ा दिया। ये देख ट्रेन के इंतजार में खड़े यात्री तो दंग हुए ही, रेलवे अधिकारी असमंजस में पड़ गए।

जबलपुरSep 18, 2024 / 09:48 am

Faiz

Indian Railway
Indian Railway : मध्य प्रदेश के जबलपुर मैन रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 2 पर मंगलवार रात को एक अजीबो गरीब नजारा देख सभी यात्रियों के साथ साथ रेलवे प्लेटफॉर्म पर पदस्थ अधिकारी भी हैरान रह गए। इस हैरानी की वजह थी। स्टेशन प्लेटफॉर्म पर दौड़ता एक ट्रैक्टर। सभी की हैरानी का कारण था, कि जिस प्लेटफार्म पर कल तक यात्री और ट्रेन खड़ी हुआ करते थे, वहां आखिर टैक्टर कैसे दौड़ रहा था। यही नहीं, जिन पटरियों पर ट्रेन दौड़ती है, उसपर जेसीबी चली आ रही थी। हालांकि जेसीबी पटरियों को उखाड़ रही थी, लेकिन ट्रैक्टर प्लेटफार्म पर क्यों आया, ये किसी को समझ नहीं आ रही था। हालांकि, प्लेटफार्म नंबर तीन से ट्रेनों की आवाजाही की जा रही थी। ऐसे में दोनो प्लेटफॉर्मों का भार एक ही प्लेटफॉर्म पर पड़ गया था और सैकड़ों की संख्या में यात्री प्लेटफार्म पर खड़े अपनी ट्रेन का इंतजार कर रहे थे।
जबलपुर रेल मंडल के इंजीनियरिंग विभाग द्वारा वाशेबल एप्रन बनाने का काम किया जा रहा है, लेकिन विभाग ने जिस ठेकेदार को इसका काम दिया है, उसने ट्रैक की बजाए प्लेटफार्म पर ट्रैक्टर दौड़ा दिया। ये बात न तो यात्रियों को समझ आई और न ही रेलवे के अधिकारियों को। हालांकि, प्लेटफार्म पर ट्रैक्टर चलता देख इसे रोकने के लिए स्टेशन प्रबंधन से जुड़ा कोई अधिकारी, कर्मचारी मौके पर नहीं था।
यह भी पढ़ें- ऑनलाइन खरीदी करने वाले सावधान! iPhone 16 की बुकिंग के नाम पर फ्रॉड, लिंक क्लिक करते ही खाता खाली

यात्रियों की सुरक्षा ताक पर

Indian Railway
जबलपुर मंडल ने त्यौहार सीजन पर यात्रियों की परेशानी को समझने की बजाए दो दर्जन से ज्यादा ट्रेनों का रद कर बढ़ा दिया है, जिससे हजारों यात्रियों का गंतव्य तक पहुंचने का सफर मुश्किल में पड़ गया है। यहां डेली अपडाउन करने वाले लोग भी रेलवे के इस निर्णय से पूरी तरह से प्रभावित हुए हैं। वे भी अब निजी वाहन या सड़क के रास्ते ड्यूटी जाएंगे।

प्लेटफार्म पर टैक्टर और ट्रैक पर जेसीबी ने बढ़ाई मुश्किल

Indian Railway
प्लेटफार्म दो पर वाशेबल एप्रन का काम शुरू हो गया। भीड़भाड़ से भरे प्लेटफार्म पर टैक्टर और ट्रैक पर जेसीबी ने यात्रियों की मुश्किलें बढ़ा दी। रात के समय भारी वाहनों की प्लेटफार्म पर आवाजाही जारी थी। रेलवे के ठेकेदार ने लापरवाही करते हुए ट्रैक्टर को प्लेटफार्म पर चला दिया। इस दौरान प्लेटफार्म पर आने-जाने वाले यात्री परेशान होते नजर आए।

यात्रियों में बढ़ी रेलवे से नाराजगी

यात्रियों ने खास विरोध इस बात का किया कि, जब त्यौहारी सीजन में लोगों की आवाजाही अधिक रहती है तो रेलवे को या तो ये काम पहले पूरा करा लेना था या फिर कुछ दिन का होल्ड करके करवाना था। अब इस भीड़भाड़े के बीच जेसीबी और ट्रैक्टर लोगों की परेशानी का सबब बन रहे हैं और खास बात ये है कि परेशान होते यात्रियों को मार्ग बताने या संबंधित चीजों के मैनेज करने के लिए यहां कोई जिम्मेदार तक दिखाई नहीं दे रहा है।

ठीकठाक हालत में है मौजूदा वाशेबल एप्रन, फिर भी

जबकि प्लेटफार्म के ट्रैक पर बने मौजूदा वाशेबल एप्रन की गुणवत्ता खराब नहीं है, फिर भी उसे उखाड़कर करोड़ों खर्च करने के लिए भीड़भाड़ में काम शुरू कर दिया। इस दौरान कोई दुर्घटना होगी तो इसका जिम्मेदारी कौन होगा?

मुख्य रेलवे स्टेशन के हालात

Indian Railway
-ट्रेनें रद्द होने से यात्री लंबी कतार लगाकर खड़े हैं, पर उन्हें कोई सही जानकारी देने वाला नहीं है।
-यात्रियों का ट्रेन में आरक्षण रद्द किया गया है, कई यात्रियों को जनरल टिकट लेकर यात्रा करनी पड़ रही है।
-प्लेटफार्म पर आने-जाने वाले यात्रियों की न जांच हो रही और न ही आने जाने वाले किसी शख्स से पूछताछ हो रही।
-छोड़ने वालों से पूछताछ तक नहीं पूछी जा रही। हर तरह के लगेज की आवाजाही भी जारी है।
-प्लेटफार्म पर वैध और अवैध वेंडर, दोनों घूम रहे हैं। उन्हें रोकने टोकने या मॉनिटरिंग करने वाला कोई नहीं।

Hindi News/ Jabalpur / जब रेलवे ट्रैक पर ट्रेन के बजाए दौड़ने लगी JCB, प्लेटफार्म पर आ गया ट्रैक्टर, सभी यात्री रह गए दंग

ट्रेंडिंग वीडियो