scriptविधानसभा चुनाव : अब ट्रेनों में होगी सघन चेकिंग, यात्रियों और सामान पर भी रहेगी नजर | Railway campaign launched in collaboration with police | Patrika News
इंदौर

विधानसभा चुनाव : अब ट्रेनों में होगी सघन चेकिंग, यात्रियों और सामान पर भी रहेगी नजर

पुलिस के साथ मिलकर रेलवे ने छेड़ा अभियान

इंदौरOct 10, 2018 / 12:31 pm

amit mandloi

train

विधानसभा चुनाव : अब ट्रेनों में होगी सघन चेकिंग, यात्रियों और सामान पर भी रहेगी नजर

इंदौर. विधानसभा चुनाव के दौरान अवैध गतिविधियां रोकने के लिए पुलिस ने रेलवे से विशेष मदद मांगी है। ट्रेनों की सघन जांच के साथ टे्रनों के लिए अतिरिक्त फोर्स मांगा है। रेलवे ने चुनाव तक जीआरपी की जिम्मेदारियां बढ़ा दीं। स्टेशन पर यात्रियों, उनके सामान व ट्रेनों की सघन जांच की जाएगी।
रतलाम रेल मंडल सभी स्टेशनों पर यात्रियों की चेङ्क्षकग व लगेज स्कैन को लेकर विशेष सतर्कता बरतेगा। इंदौर जैसे बड़े स्टेशनों पर मेटल डिटेक्टर, लगेज स्कैनर आदि लगाने के लिए पुलिस व रेलवे में सहमति बनी है। पिछले दिनों भोपाल में पुलिस महानिदेशक ऋषिकुमार शुक्ला व डीआरएम आरएन सुनकर के बीच बैठक हुई।
डीआरएम ने बताया, यात्रियों की सुरक्षा रेलवे के लिए अहम है तो राज्य के हर व्यक्ति की सुरक्षा का जिम्मा पुलिस का है। जीआरपी-आरपीएफ को अपराध के खिलाफ मिलकर काम करना चाहिए। रेल मंडल में नए जीआरपी थानों के लिए जमीन की जरूरत है, इसमें रेलवे भी मदद करेगा।
हर लगेज पर कड़ी नजर
जीआरपी द्वारा खासकर ट्रेनों में सफर कर आने-जाने यात्रियों के सामान पर कड़ी नजर रखी जा रही है। स्टेशन पर भी कड़ी सुरक्षा के निर्देश जारी किए गए हैं। हर यात्री की मेटल डिटेक्टर और लगेज स्कैनर से सामान की जांच अनिवार्य कर दी गई है।

Hindi News/ Indore / विधानसभा चुनाव : अब ट्रेनों में होगी सघन चेकिंग, यात्रियों और सामान पर भी रहेगी नजर

ट्रेंडिंग वीडियो