scriptप्राचीन मंदिर में चोरी करने घुसे, दान पेटियां भी चुरा ले गए चोर, पकड़े गए तो बोले- इसलिए करते थे वारदातें | Police arrest 4 theft in temple recovered thousands of rupees cash including donation boxes | Patrika News
इंदौर

प्राचीन मंदिर में चोरी करने घुसे, दान पेटियां भी चुरा ले गए चोर, पकड़े गए तो बोले- इसलिए करते थे वारदातें

प्राचीन मंदिर में चोरी करने वाले 4 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। मंदिर की चोरी गई दान पेटियों समेत हजारों रुपए कैश पुलिस ने बरामद कर लिया है।

इंदौरFeb 12, 2024 / 05:57 pm

Faiz

news

प्राचीन मंदिर में चोरी करने घुसे, दान पेटियां भी चुरा ले गए चोर, पकड़े गए तो बोले- इसलिए करते थे वारदातें

मध्य प्रदेश के आर्थिक शहर इंदौर के हीरानगर थाना इलाके में स्थित एक प्राचीन मंदिर में कुछ दिन पहले चोरी करने घुसे चोर मंदिर की दान पेटियां ही उखाड़कर ले गए थे। चोरी का वारदात का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया था। चोरी की वारदात के बाद शहरवासियों में आक्रोश का माहौल था, जिसे गंभीरता से लेते हुए पुलिस ने कार्रवाई की और 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आरोपियों के पास से मंदिर से चोरी गई दो दान पेटियों के साथ साथ हजारों रुपए नगद भी जब्त कर लिए हैं।

 

प्रदेश के आर्थिक शहर इंदौर में चोरी की वारदातें थमने का नाम नहीं ले रही हैं। हद तो ये है कि कोई निजी संपत्ति तो छोड़िए सरकारी संपत्ति के साथ साथ शहर के धार्मिक स्थल भी इन चोरों से अब सुरक्षित नहीं हैं। हीरानगर थाना क्षेत्र में एक प्राचीन मंदिर के पुजारी ईश्वर चंद शर्मा ने चोरी की शिकायत दर्ज कराई थी। उनका कहना था कि वो रात में मंदिर में ताला लगाकर गए थे, लेकिन सुबह जब वो मंदिर में लौटे तो उन्होंने देखा कि मंदिर के गेट का ताला टूटा हुआ था। उन्होंने अंदर जाकर देखा तो पता चला कि चोर मंदिर में लगीं दान पेटियां ही उखाड़कर ले गए थे। इसके बाद मंदिर के पुजारी ने स्थानीय लोगों के साथ मिलकर चोरी की शिकायत दर्ज कराई।

पुलिस ने मामले में संज्ञान लेते हुए 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया। जिनके ठिकानों की तलाशी लेने पर चोरी गई दान पेटियों के साथ साथ नगदी समेत अन्य सामान जब्त कर लिया है। चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले मुख्य आरोपियों के नामराजेश और अजय है। इनके साथ दो अन्य आरोपी भी शामिल थे। वहीं, जानकारी ये भी सामने आई है कि पकड़े गए चारों आरोपियों की उम्र 18 वर्ष के आसपास है। वहीं, पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वो मौज-मस्ती से जिंदगी गुजारने के लिए चोरी की वारदातों को अंजाम देते थे। फिलहाल, पुलिस आरोपियों से मंदिर में चोरी के साथ साथ अन्य वारदातों के बारे में पूछताछ कर रही है।

Hindi News / Indore / प्राचीन मंदिर में चोरी करने घुसे, दान पेटियां भी चुरा ले गए चोर, पकड़े गए तो बोले- इसलिए करते थे वारदातें

ट्रेंडिंग वीडियो