scriptVande Metro : अब आसान हो जाएगा इंदौर से उज्जैन तक का सफर, जल्द शुरु होगी ‘वंदे मेट्रो’ | Now journey from Indore to Ujjain will become easier, 'Vande Metro' will start soon | Patrika News
इंदौर

Vande Metro : अब आसान हो जाएगा इंदौर से उज्जैन तक का सफर, जल्द शुरु होगी ‘वंदे मेट्रो’

Vande Bharat Metro : मध्यप्रदेश के इंदौर और उज्जैन के बीच वंदे मेट्रो चलाई जाएगी। सिंहस्थ के लिए मध्यप्रदेश सरकार ने अभी से तैयारी तेज कर दी है।

इंदौरJun 26, 2024 / 04:39 pm

Himanshu Singh

vande metro
Vande Metro : मध्यप्रदेश की मोहन सरकार जल्द इंदौर से उज्जैन के बीच वंदे मेट्रो सौगात देने जा रही है। इससे दोनों शहरों के बीच कनेक्टिविटी और अच्छी हो जाएगी। इस ट्रेन को उज्जैन में लगने वाले सिंहस्थ 2028 के से पहले यह मेट्रो ट्रेन की शुरुआत की जाएगी। यह वंदे मेट्रो सेवा इंदौर एयरपोर्ट से उज्जैन के महाकाल मंदिर तक चलाई जाएगी। इस बार उज्जैन में लगने वाले सिंहस्थ 2028 में 14-15 करोड़ लोगों के आने का अनुमान है।

बता दें कि, इंदौर रेलवे स्टेशन की उज्जैन रेलवे स्टेशन से 80 किलोमीटर के करीब है। यहां से ट्रेनों को सफर तय करने में दो घंटे का समय लगता है। इस दौरान ट्रेन इंदौर से देवास होकर जाती है। वहीं सड़क से सफर की बात करें तो इंदौर-उज्जैन 55 किलोमीटर की दूरी है।


120 की स्पीड से दौड़ेगी मेट्रो


वंदे मेट्रो की स्पीड 120 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी। DMRC ने पीथमपुर से उज्जैन तक 80 किलोमीटर के दायरे में फिजिबिलिटी सर्वे किया है। इसकी रिपोर्ट सरकार को सौंप दी गई है। इसमें इंदौर-उज्जैन रुट भी शामिल किया गया है।


इंदौर मेट्रो के दूसरे फेज का काम शुरु


इंदौर में मेट्रो को दौड़ाने कवायद तेज हो गई है। प्रशासन इसे जल्द से जल्द चलाने का प्रयास कर रही है। पिछले दिनों मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने भी मेट्रो की समीक्षा की थी। इसके साथ ही उन्होंने कहा था कि मेट्रो के काम में आने वाली अड़चनों को जल्द से जल्द दूर किया जाए।

Hindi News/ Indore / Vande Metro : अब आसान हो जाएगा इंदौर से उज्जैन तक का सफर, जल्द शुरु होगी ‘वंदे मेट्रो’

ट्रेंडिंग वीडियो