scriptTwo Wheeler Price: 1 जुलाई से बढ़ने वाले हैं टू-व्हीलर के दाम, 3000 रुपए तक होगा इजाफा | Two wheeler Price Hike effectively on 1st July 2024 know the detail | Patrika News
इंदौर

Two Wheeler Price: 1 जुलाई से बढ़ने वाले हैं टू-व्हीलर के दाम, 3000 रुपए तक होगा इजाफा

Indore News: एक साल में टू व्हीलर पर 12 हजार, तो कारकों के 20 हजार तक बढ़ चुकी है कीमत, पिछले महीने मई में ही महंगी हुई थी कारें अब दोपहिया वाहन खरीदने पर भी खाली होगी जेब

इंदौरJun 29, 2024 / 09:14 am

Sanjana Kumar

Two wheeler price hike
Two Wheeler Price Hike: पेट्रोल-डीजल की बढ़ी कीमतों से वैसे ही वाहन चलाना मुश्किल है, वहीं अब नया टू-व्हीलर खरीदना महंगा होने वाला है। 1 जुलाई से टू व्हीलर के दाम 3 हजार तक बढ़ जाएंगे। मई में ही कार के दाम बढ़ चुके हैं। 1 जुलाई से एक कंपनी तो अन्य कंपनियां भी दाम बढ़ाने वाली हैं। शहर में 50 से ज्यादा टू व्हीलर शोरूम हैं। करीब पांच बड़ी कंपनियों के स्कूटर और टू-व्हीलर की बिक्री होती है। अब 900 रुपए से लेकर 3 हजार तक दाम बढ़ेगे। स्कूटर के करीब 1000 के आसपास और बाइक के दामों में 3000 तक बढ़ोतरी होगी।

कच्चा माल हुआ महंगा, दीवाली पर फिर बढ़ेंगे दाम

हर साल 3 से 4 बार बढ़ते हैं दाम डीलरों के अनुसार हर साल तीन से चार बार वाहनों के दाम बढ़ते हैं। इसके पीछे कच्चे माल के दाम बढऩा कारण है। दीपावली के आसपास फिर एक बार दाम बढऩे का अनुमान है। बीते एक साल में टू-व्हीलर पर 12 हजार तक तो कारों के 20 हजार तक दाम बढ़ चुके हैं।

साल में 3-4 बार बढ़ते हैं दाम

टैक्स भी इसी हिसाब से लगेगा इंदौर के ऑटोमोबाइल एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रवीण पटेल ने बताया, कारों के भी दाम हर साल 3 से 4 बार बढ़ते हैं। मई में 15 हजार तक मॉडल के हिसाब से वाहनों के दाम में बढ़ोतरी हुई। वाहनों के दाम बढऩे से टैक्स आदि का शुल्क भी बढ़ेगा।

इनका कहना है

1 जुलाई से टू-व्हीलर कंपनियां वाहनों के दाम बढ़ाने जा रही है। जुलाई में अन्य कंपनियां भी दाम बढ़ा देंगी। वाहनों की लागत बढ़ने से दाम बढ़ते हैं।

-आदित्य कासलीवाल, उपाध्यक्ष, ऑटोमोबाइल एसोसिएशन

Hindi News/ Indore / Two Wheeler Price: 1 जुलाई से बढ़ने वाले हैं टू-व्हीलर के दाम, 3000 रुपए तक होगा इजाफा

ट्रेंडिंग वीडियो