scriptबाल झड़ने की दवा और प्रोटीन लेता था 18 साल का राजा, कोचिंग सेंटर में आया कार्डियक अरेस्ट | MPPSC student Raja Lodhi cardiac arrest death he take hair loss medicine and protein diet | Patrika News
इंदौर

बाल झड़ने की दवा और प्रोटीन लेता था 18 साल का राजा, कोचिंग सेंटर में आया कार्डियक अरेस्ट

कोचिंग सेंटर में युवक को कार्डियक अरेस्ट आने का वीडियो देखकर हर कोई हैरान है..

इंदौरJan 18, 2024 / 09:44 pm

Shailendra Sharma

indore_1.jpg

इंदौर में कोचिंग क्लास में पढ़ते वक्त 18 साल के युवक राजा की अचानक कार्डियक अरेस्ट आने से हुई मौत से हर कोई हैरान है। महज 18 साल की उम्र में राजा की मौत से लोगों के मन में कई सवाल उठ रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ शुरुआती जांच में पता चला है कि राजा बाल झड़ने से रोकने की दवा लेता था और रोजाना नियमित रूप से जिम जाने के साथ ही प्रोटीन डाइट भी लेता था। शॉर्ट पोस्टमार्टम रिपोर्ट में राजा की मौत की वजह कार्डियक अरेस्ट आना से होने की संभावना जताई गई है।

राजा की मौत का सीसीटीवी फुटेज आया सामने
रगोली सागर का रहने वाला 18 साल का राजा लोधी इंदौर के सर्वानंद नगर में किराए के मकान में रहकर बीए की पढ़ाई कर रहा था। वह पढ़ाई के साथ ही एमपीपीएससी परीक्षा (mppsc exam) की भी तैयारी कर रहा था। वो हर दिन की तरह बुधवार को भी भंवरकुआं स्थित कोचिंग सेंटर गया था। दोपहर में दूसरे छात्रों के साथ वो कोचिंग क्लास में बैठा हुआ था इसी दौरान उसके सीने में अचानक दर्द हुआ तो उसके आसपास बैठे साथी उसे संभालने की कोशिश करने लगे। लेकिन, वो अचानक जमीन पर गिर पड़ा। सभी स्टूडेंट उसे अचानक पास के ही निजी अस्पताल में ले गए। जहां उपचार के दौरान डॉक्टरों ने आइसीयू में रखा और शाम को राजा की मौत हो गई। कोचिंग सेंटर में लगे सीसीटीवी में ये पूरी घटना कैद हुई है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8rk896

बाल झड़ने और प्रोटीन डाइट लेता था राजा
शुरुआती जांच में ये जानकारी निकलकर सामने आई है कि राजा की मौत कार्डियक अरेस्ट आने से हुई है। राजा रोजाना जिम जाता था और प्रोटीन डाइट भी लेता था, इसके साथ ही उसके बाल भी लगातार झड़ रहे थे इसलिए वो बाल झड़ने से रोकने की दवाई भी ले रहा था। ऐसे में कई तरह की शंकाए लोगों के मन में पैदा हो रही हैं।

एक्सपर्ट व्यू…कोई भी प्रोडक्ट लेने से पहले विशेषज्ञ से सलाह लेना जरूरी
पं खुशीलाल आयुर्वेद महाविद्यालय के प्रोफेसर डॉ. नितिन उज्जालिया ने बताया है कि जो लोग भी वर्कआउट करते हैं। उनका प्रयास यही रहना चाहिए कि नेचुरल डाइट पर फोकस करें। बनाना शेक, मैंगो शेक, खीर जैसी चीजों से जरूरी प्रोटीन की खपत बढ़ा सकते हैं। सीधे प्रोटीन या सप्लीमेंट विशेषज्ञ की सलाह पर ही लेने चाहिए। गलत प्रोडक्ट का चयन शरीर के अंगों को प्रभावित कर सकता है।

 

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8rk896

Hindi News/ Indore / बाल झड़ने की दवा और प्रोटीन लेता था 18 साल का राजा, कोचिंग सेंटर में आया कार्डियक अरेस्ट

ट्रेंडिंग वीडियो