script9वीं की छात्रा ने लगाई फांसी, सुसाइड नोट में लिखा- ‘मैं किसी लायक नहीं…’, जानें ऐसा क्यों कहा | Class 9 student hanged herself wrote in suicide note I am worthless | Patrika News
इंदौर

9वीं की छात्रा ने लगाई फांसी, सुसाइड नोट में लिखा- ‘मैं किसी लायक नहीं…’, जानें ऐसा क्यों कहा

9वीं की छात्रा ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, एग्जाम में फैल हो जाने के संदेह में उठाया खोफनाक कदम। घटना के बाद से सदमे में परिजन।

इंदौरApr 27, 2023 / 08:30 pm

Faiz

News

9वीं की छात्रा ने लगाई फांसी, सुसाइड नोट में लिखा- ‘मैं किसी लायक नहीं…’, जानें ऐसा क्यों कहा

मध्य प्रदेश के इंदौर में एक 9वीं कक्षा की छात्रा द्वारा आत्महत्या करने का मामला सामने आया है। बुधवार रात परदेशीपुरा थाना इलाके में रहने वाली छात्रा ने परीक्षा में फेल होने के डर से अपने घर में फांसी लगाकर जान दे दी। घटना के बाद मौके पर पहुंची परदेशीपुरा थाना पुलिस को शव की पड़ताल में एक सुसाइड नोट भी मिला है। सुसाइड नोट में उसनें घर वालों के लिए लिखा है कि, ‘मैं 9वीं क्लास में पास नहीं हो पाऊंगीऔर मैं किसी लायक नहीं हूं।’

आपको बता दें कि, शहर के परदेशीपुरा थाना इलाके के अंतर्गत आने वाले सर्वहारा नगर इलाके में रहने वाली 9वीं क्लास की नाबालिग छात्रा ने सिर्फ इसलिए फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली, क्योंकि उसे हालही में हुए एग्जाम में फेल हो जाने का था। प्राप्त जानकारी के अनुसार, मृतिका ने कुछ समय पहले ही 9वीं क्लास की परीक्षा दी थी, जिसमें उसके पेपर बिगड़ गए थे। यही कारण था कि, पिछले कुछ दिनों से वो डिप्रेशन में भी थी और बुधवार देर रात इसी वजह से उसने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। फिलहाल, पंचनामा बनाकर परदेशीपुरा पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए एमवाय अस्पताल रवाना करके मामले की जांच शुरु कर दी है।

 

यह भी पढ़ें- 51 शक्तिपीठों में से है एक माता हरसिद्धि मंदिर के दीप स्तंभ में भीषण आग, कई दीप खंडित


सुसाइड नोट में छात्रा ने लिखी ये बात

वही, पुलिस पड़ताल में शव के पास से एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ, जिसमें लिखा है कि, मैं नौंवी क्लास में पास नहीं हो पाऊंगी और मैं किसी लायक नहीं हूं। आपको पता चले इससे पहले ही मुझे पता चल चुका है कि, मैं फेल हो गई हूं। मुझे जैसे ही पता चला तो मैंने यह सोचकर नींद की गोली खा ली कि, मर जाऊं, लेकिन उससे कुछ नहीं हुआ। मम्मी मैं न पढ़ने में अच्छी हूं, न काम में। मैंने बहुत कोशिश की, लेकिन अब में जी नहीं पाऊंगी। बाय मम्मी ध्यान रखना अपना।

//?feature=oembed

Hindi News / Indore / 9वीं की छात्रा ने लगाई फांसी, सुसाइड नोट में लिखा- ‘मैं किसी लायक नहीं…’, जानें ऐसा क्यों कहा

ट्रेंडिंग वीडियो