scriptAkshay Tritiya: आज अबूझ मुहूर्त में खरीदे सोना, बनी रहेगी सुख-समृद्धि | Buy gold today in Abuja Muhurta | Patrika News
इंदौर

Akshay Tritiya: आज अबूझ मुहूर्त में खरीदे सोना, बनी रहेगी सुख-समृद्धि

सेलिब्रिटी ने बढ़ाया डायमंड पोलकी की जड़ाउ ज्वेलरी का क्रेज, सोने के दाम स्थित।

इंदौरMay 03, 2022 / 01:37 am

shatrughan gupta

आज अबूझ मुहूर्त में खरीदे सोना, बनी रहेगी सुख-समृद्धि

आज अबूझ मुहूर्त में खरीदे सोना, बनी रहेगी सुख-समृद्धि

इंदौर. अक्षय तृतीया (Akshay Tritiya) पर सूरज के तीखे तेवरों के बीच सोने के दाम में आई ठंडक से मुहर्त और शादी ब्याह की खरीदी का अच्छा उल्लास देखा जा रहा है। पिछले दिनों यूक्रेन युध्द के असर से सोने-चांदी के दाम आसमां छू गए थे। अब इनमें आई गिरावट से लोगों ने फिर बाजार की ओर रूख किया है। सोने के दामों में करीब 3 हजार रुपए प्रति तोला तक की कमी आई है। वहीं दूसरी ओर इस बार सेलीब्रेटी ने डायमंड पोलकी या कुंदन पोलकी की जड़ाउ ज्वेलरी का क्रेज बढ़ा दिया है। युवा खरीदारों के बीच इसकी अच्छी मांग है। शादी ब्याह का सीजन शुरू होते ही सोना तो सोणा बना हुआ है, हीरे व चांदी की चमक भी कम नहीं हुई है। अक्षय तृतीया पर तो इस बार खरीदारों के लिए सोने पर सुहागा जैसा अवसर आया है। मंगलवार को अक्षय तृतीया को ले कर बाजार में अच्छा उत्साह है। पिछले दिनों दामों में आई तेजी ने खरीदारी रोक दी थी। अब कम होने से आगामी जुलाई तक होने वाली शादियों की खरीददारी अच्छी निकलने की आशा कारोबारियों को है। हांलाकि दाम अभी भी दीपावली से बहुत ज्यादा है, लेकिन फरवरी-मार्च की तुलना में 2 से 3 हजार रुपए प्रति तौला नीचे आए है।
वजन व आकार घट गए
टेक्नोलाॅजी से सोना हो या हीरा दोनों के वजन व आकार घट गए है। इसके अलावा अब मिक्स आकर्षक ज्वेलरी की मांग आ रही है। आजकल बाजार पर सेलिब्रिटी के ट्रेंड का क्रेज ज्यादा है। कुंदन पोलाक व डायमंड पोलाक की जड़ाउ ज्वेलरी खूब बिक रही है। चमचमाते शो रूम 5 से 10 ग्राम सोने और 1 से 5 सेंट के हीरे में खूबसूरत लुक की ट्रेंडी ज्वेलरी ग्राहकों को आकर्षित कर रही है। मंगलवार को करीब 100 करोड़ के करोबार होने की उम्मीद है।
अच्छा कारोबार होगा
सोने चांदी महंगे होने से पिछले दिनों खरीदी प्रभावित हो रही थी। दाम िस्थर होने से अच्छी ग्राहकी की उम्मीद है। डिजाइनर ज्वेलरी का क्रेज बना हुआ है।
विकास कटारिया, डीपी ज्वेलर

Hindi News / Indore / Akshay Tritiya: आज अबूझ मुहूर्त में खरीदे सोना, बनी रहेगी सुख-समृद्धि

ट्रेंडिंग वीडियो