scriptट्रेन के आगे ही पटरियों पर जा गिरी बैटरी कार | Battery car going on the tracks ahead of the train | Patrika News
इंदौर

ट्रेन के आगे ही पटरियों पर जा गिरी बैटरी कार

सीनीयर डीसीएम ने बैटरी कार के उपयोग पर लगाई तत्काल रोक

इंदौरJun 10, 2018 / 07:42 pm

amit mandloi

indore

प्लेटफार्म नंबर दो पर तेजी से दौड़ रही बैटरी कार सीधे रेलवे पटरियों पर ही जा गिरी

इंदौर.
रविवार सुबह रेलवे स्टेशन पर बड़ा हादसा टल गया। प्लेटफार्म नंबर दो पर तेजी से दौड़ रही बैटरी कार सीधे रेलवे पटरियों पर ही जा गिरी। जिस समय ये हादसा हुआ उस समय इसी ट्रेक के पीछे की ओर इंदौर-नागदा पैसेंजर ट्रेन भी खड़ी थी।
रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को लाने ले जाने के लिए रेलवे ने बैटरी कार की सुविधा शुरू की थी। रविवार सुबह लगभग ७.४५ बजे प्लेटफॉर्म नंबर दो-तीन पर खड़ी बैटरी कार प्लेटफॉर्म नंबर पांच पार्क रोड की ओर खड़े यात्रियों को लेने जाने के लिए निकली। इसका ड्रायवर इसे प्लेटफार्म पर अंधगति से चला रहा था। बेहद तेज रफ्तार में वो गाड़ी का बैलेंस नहीं बना पाया और बैटरी कार प्लेटफार्म से सीधे पटरियों पर जा गिरी। हादसे के समय बैटरी कार में कोई यात्री नहीं था। जिसके कारण किसी तरह की जनहानि नहीं हुई। वहीं प्लेटफॉर्म पर मौजूद यात्रियों व अन्य कर्मचारियों की मदद से कार को उठाकर प्लेटफॉर्म पर रखा गया।
हो जाता बड़ा हादसा
जिस समय ये हादसा हुआ उसी पटरी पर इंदौर से नागदा जाने के लिए पैसेंजर ट्रेन खड़ी थी। इस ट्रेन के रवाना होने का समय सुबह 8 बजकर ०५ मिनट का है। वहीं पास के प्लेटफार्म नंबर तीन पर कोचवेली एक्सप्रेस आने वाली थी। यदि ट्रेनों के आने के समय में ये घटना होती तो बड़ा हादसा हो सकता था.
पहले भी मार चुके टक्कर
इंदौर स्टेशन पर बैटरी कार से पहले भी कई हादसे हो चुके हैं। इस कार से पहले भी रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को टक्कर मारे जाने की घटनाएं हो चुकी हैं। वहीं रविवार की घटना के सामने आने के बाद सीनियर डीसीएम ने रेलवे स्टेशन पर संचालित की जाने वाली तीनों बैटरी कारों का संचालन तत्काल बंद करने निर्देश दिए हैं। यह बैटरी कार बिहार की कंपनी अरकॉन की है, जिसका संचालन लोकल लेवल पर किया जा रहा है।

Hindi News/ Indore / ट्रेन के आगे ही पटरियों पर जा गिरी बैटरी कार

ट्रेंडिंग वीडियो