scriptHome Remedies for Dark Lips: काले होठों को गुलाबी बनाने के लिए अपनाएं ये घरेलू नुस्खे | home remedies to make dark lips pink | Patrika News
घरेलू और प्राकृतिक उपचार

Home Remedies for Dark Lips: काले होठों को गुलाबी बनाने के लिए अपनाएं ये घरेलू नुस्खे

Home Remedies for Dark Lips: चेहरा खूबसूरत हो लेकिन होंठ काले हों, तो खूबसूरती बदसूरती में बदल जाती है। हर कोई गुलाबी होंठ पसंद करता है लेकिन हर किसी के होंठ गुलाबी नहीं होते हैं। होंठों के कालेपन से छुटकारा पाने के लिए आजमाएं ये नेचुरल उपाय।

Oct 21, 2021 / 12:06 pm

Roshni Jaiswal

Home Remedies for Dark Lips: काले होठों को गुलाबी बनाने के लिए अपनाएं ये घरेलू नुस्खे

home remedies to make dark lips pink

नई दिल्ली। Home Remedies for Dark Lips: होंठ हमारे शरीर के सबसे कोमल हिस्सा होते हैं। सुंदरता को निखारने में भी होंठ काफी मदद करते हैं। चेहरा खूबसूरत हो लेकिन होंठ काले हों, तो खूबसूरती बदसूरती में बदल जाती है। अक्सर शरीर में पानी की कमी, अनहेल्दी ईटिंग हैबिट से होंठ फट जाते हैं, उस पर पपड़ी जम जाती है या काले हो जाते हैं।काले और पिग्मेंटेड होठों की समस्या आजकल बढ़ती जा रही है।
कई बार सूरज की रोशनी के सीधे संपर्क में होने की वजह से, किसी तरह की एलर्जी होने से, सस्ती क्वालिटी के कॉस्मेटिक के इस्तेमाल से, तंबाकू खाने से, बहुत अधिक सिगरेट पीने से या फिर कैफीन की बहुत ज्यादा मात्रा का सेवन करने से होंठ काले हो जाते हैं। महिलाएं अपने काले होंठों को छुपाने के लिए लिपस्टिक का इस्तेमाल कर लेती है, लेकिन जेंट्स को काले होंठों की वजह से शर्मिंदा होना पड़ता है। होंठों के कालेपन से छुटकारा पाने के लिए आजमाएं ये नेचुरल उपाय।

काले होठों के घरेलू नुस्खे

Hindi News / Health / Home And Natural Remedies / Home Remedies for Dark Lips: काले होठों को गुलाबी बनाने के लिए अपनाएं ये घरेलू नुस्खे

ट्रेंडिंग वीडियो