scriptRajasthan News : 29 अक्टूबर से लगेगी पटाखे की दुकानें, नगर परिषद कार्यालय जारी करेगा लाइसेंस | Rajasthan Hanumangarh Firecracker Shops will Open from 29 October Municipal Council office will issue licenses | Patrika News
हनुमानगढ़

Rajasthan News : 29 अक्टूबर से लगेगी पटाखे की दुकानें, नगर परिषद कार्यालय जारी करेगा लाइसेंस

Hanumangarh News : राजस्थान के हनुमानगढ़ शहर में 29 अक्टूबर से पटाखे की दुकानें लगेगी। इस बार नगर परिषद कार्यालय में पटाखा विक्रय के लाइसेंस जारी करेगा। बस थोड़ा इंतजार, आज आएगा रिजल्ट।

हनुमानगढ़Oct 25, 2024 / 02:47 pm

Sanjay Kumar Srivastava

Rajasthan Hanumangarh Firecracker Shops will Open from 29 October Municipal Council office will issue licenses

File Photo

Hanumangarh News : हनुमानगढ़ शहर में दिवाली के दृष्टिगत 29 अक्टूबर से एक नवम्बर तक चार दिनों तक पटाखा बाजार लगेंगे। इसमें दुकानें लगाने के लिए काफी संख्या में लोगों ने आवेदन किए हैं। टाउन में 200 दुकानों के लिए 212 तथा जंक्शन में 150 दुकान के लिए 281 लोगों ने आवेदन किया है। 25 अक्टूबर को टाउन के नगर परिषद कार्यालय में लॉटरी के जरिए दुकान नंबर का आवंटन किया जाएगा। इसके बाद आवेदकों को लाइसेंस जारी किए जाएंगे।

दिवाली पर इस बार खूब आतिशबाजी होने की संभावना

जानकारी के अनुसार पूर्व के बरसों में एसडीएम कार्यालय स्तर पर लाइसेंस जारी किए जाते थे। लेकिन इस बार लॉटरी के तत्काल बाद नगर परिषद कार्यालय स्तर पर ही लाइसेंस का वितरण किया जाएगा। जंक्शन व टाउन में जहां पर दुकानें आवंटित होंगी, वहां पर लाइसेंसी दुकानदारों को आगजनी पर काबू पाने के इंतजाम रखने होंगे। ताकि किसी तरह की अनहोनी को टाला जा सके। पटाखा बाजार लगाने के दृष्टिगत दुकानदारों ने ऑर्डर बुक करवा दिए हैं। जैसे ही दुकानों का आवंटन किया जाएगा। पटाखा दुकानों पर पटाखे सजा दिए जाएंगे। इस तरह दिवाली पर इस बार खूब आतिशबाजी होने की संभावना है।

इन जगहों पर लगा सकें दुकान

जंक्शन में डीईओ कार्यालय के पास, टाउन में चिल्ड्रन स्कूल के पास तथा राजवी पैलेस के नजदीक दुकानें आवंटित की जाएगी। इसके बाद दुकानदार दुकानें लगा सकेंगे। टाउन में एक से 56 तक दुकानें चिल्ड्रन स्कूल के पास तथा 57 से 200 तक राजवी पैलेस के पास लगेंगी।
यह भी पढ़ें

Good News : सहकारी बैंकों के लिए एकमुश्‍त समाधान योजना-2024 लागू, जानें किसे मिलेगा इसका लाभ

कहां कितनी दुकानें लगेगी

एसडीएम कार्यालय हनुमानगढ़ की ओर से हनुमानगढ़ जंक्शन, टाउन, पक्कासारणा, रोड़ावाली, डबलीराठान आदि जगहों पर पटाखा बाजार लगाने के दृष्टिगत लाइसेंस जारी किए जाएंगे। इसमें जंक्शन में 150, टाउन में 200, पक्कासारणा में 10, रोड़ावाली में 11, डबलीराठान में 16 दुकानें लगेंगी। इसके लिए लाइसेंस जारी करने की प्रक्रिया पूर्ण की जा रही है।

Hindi News / Hanumangarh / Rajasthan News : 29 अक्टूबर से लगेगी पटाखे की दुकानें, नगर परिषद कार्यालय जारी करेगा लाइसेंस

ट्रेंडिंग वीडियो