scriptTime Change: भीषण गर्मी के चलते बड़ा फैसला, जारी हुआ आदेश | Heatwave in MP Order issued By The Collector Change in Coaching Classes Timings | Patrika News
ग्वालियर

Time Change: भीषण गर्मी के चलते बड़ा फैसला, जारी हुआ आदेश

Extreme Heat Wave: मध्यप्रदेश में भीषण गर्मी का दौर, चार जिलों में 48 के पार पहुंचा पारा, गर्मी को देखते हुए शासन ने लिया बड़ा फैसला…

ग्वालियरMay 29, 2024 / 03:33 pm

Shailendra Sharma

Extreme Heat Wave
मध्यप्रदेश में पड़ रही भीषण गर्मी (Extreme Heat Wave) ने लोगों को बेहाल कर दिया है। चिलचिलाती धूप और लू के कारण लोग घरों में कैद हो गए हैं। मजबूरी में जिन लोगों को बाहर जाना पड़ रहा है वो गर्मी का सितम झेल रहे हैं। ग्वालियर-चंबल अंचल (Gwalior-chambal) में गर्मी अपने पूरे रौद्र रूप पर है और पारा (temperature) 48 डिग्री (48 degrees) को टच कर रहा है। ऐसे में ग्वालियर कलेक्टर (Gwalior Collector) ने गर्मी को देखते हुए बड़ा फैसला लेते हुए शहर में लगने वाली कोचिंग क्लासेस (coaching Classes) के समय में बदलाव (Time Change) किया है।

कोचिंग क्लासेस का समय बदला


ग्वालियर में भीषण गर्मी को देखते हुए कलेक्टर रुचिका चौहान ने कोचिंग क्लासेस के समय को लेकर आदेश जारी किया है। आदेश के मुताबिक ग्वालियर जिले में प्रातः 6 बजे से प्रातः 11 बजे तक ही कोचिंग क्लासेस लगाई जा सकेंगी। जिला दण्डाधिकारी रुचिका चौहान द्वारा बढ़ते हुए तापमान एवं लू को ध्यान में रखकर विद्यार्थियों के हित में कोचिंग क्लासेस के संबंध में धारा – 144 के तहत प्रतिबंधात्मक आदेश जारी किया है।
यह भी पढ़ें

Indore Satta Market: दिग्विजय सिंह के आखिरी चुनाव को लेकर फलोदी के बाद इंदौर सट्टा बाजार की चौंकाने वाली भविष्यवाणी

mp temperature


इन जिलों में 48 डिग्री पहुंचा पारा

मंगलवार को मध्यप्रदेश का पीथमपुर सबसे ज्यादा गर्म रहा यहां तापमान 48.5 डिग्री दर्ज किया गया। इसके बाद दतिया में तापमान 48.4, रीवा में 48.2, खजुराहो में 48, ग्वालियर में 47.6, टीकमगढ़ में 47.2, सतना में 47.1, नौगांव में 47.1, सिंगरौली में 47.1 डिग्री दर्ज किया गया।
यह भी पढ़ें

Indore Satta Market: दिग्विजय सिंह के आखिरी चुनाव को लेकर फलोदी के बाद इंदौर सट्टा बाजार की चौंकाने वाली भविष्यवाणी


Hindi News/ Gwalior / Time Change: भीषण गर्मी के चलते बड़ा फैसला, जारी हुआ आदेश

ट्रेंडिंग वीडियो