scriptनितिश कुमार के इस अरबपति नेता को योगी की पुलिस ने लिया हिरासत में, हजारों लोगों में खुशी की लहर | amrapali cmd anil sharma arrested noida police | Patrika News
ग्रेटर नोएडा

नितिश कुमार के इस अरबपति नेता को योगी की पुलिस ने लिया हिरासत में, हजारों लोगों में खुशी की लहर

सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर पुलिस हिरासत में पहुंचे आम्रपाली बिल्डर अनिल शर्मा और उनके दोनों डायरेक्टर शिवप्रिय व अजय कुमार का राजनीति, नेताओं, अफसरों और सेलीब्रेटी के बीच में पहुंच रही है

ग्रेटर नोएडाOct 10, 2018 / 04:18 pm

virendra sharma

anil

नितिश कुमार के इस अरबपति नेता को योगी की पुलिस ने लिया हिरासत में, हजारों लोगों में खुशी की लहर

ग्रेटर नोएडा. सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर पुलिस हिरासत में पहुंचे आम्रपाली बिल्डर अनिल शर्मा और उनके दोनों डायरेक्टर शिवप्रिय व अजय कुमार का राजनीति, नेताओं, अफसरों और सेलीब्रेटी के बीच में पहुंच रही है। इनकी लग्जरी लाइफ रही है। बिहार से लेकर नोएडा तक अनिल का जलवा कायम रहा है। उधर, हजारों बॉयर्स इनके प्रोजेक्ट में पैसे लगाकर काफी परेशान रहे है। वहीं पुलिस हिरासत में पहुंचने से बॉयर्स काफी खुश है। बॉयर्स की माने तो देश की नामचीन हस्तियों के बीच रहने वाले शख्स के लिए पुलिस हिरासत में जाना ही शर्मनाक है।
आम्रपाली ग्रुप के ग्रेनो वेस्ट में कई प्रोजेक्ट है। इन प्रोजेक्ट में देशभर के 42 हजार से अधिक बायर्स का करोड़ों रुपये लगा हुआ है। बॉयर्स ने बैंक से लोन लेकर फ्लैट की बुकिंग कराई थी। जिसकी वजह से फिलहाल बॉयर्स आर्थिक संकटों से जुझ रहे है। बॉयर्स पर आर्थिक बोझ पड़ रहा है। एक तो किराए के मकान में रहने को मजबूर है, वहीं बैंक की किस्त। इसकी वजह से हजारों बॉयर्स की लाइफ में काफी बदलाव आ गया है। बॉयर्स को अपनी शौक और सुविधाएं कम करनी पड़ी है।
लेकिन आम्रपाली समूह के आम्रपाली समूह के डायरेक्टरों को कोइ्र फर्क नहीं पड़ा। बॉयर्स की माने तो आम्रपाली बिल्डर ने बॉयर्स के पैसों से ऐशो आराम की जिदंगी जी रहा है। करीब दो साल पहले नोएडा में अनिल शर्मा की बेटी की शादी हुई थी। शादी में तमाम राजनीतिक से लेकर तमाम क्षेत्र के दिग्गज शामिल हुए थे। शादी के भव्य आयोजन की सजावट में ही करोड़ों रुपये खर्च किए गए थे। शादी में शामिल होने वाले गेस्टों को महंगे गिफ्ट दिए गए।
महेंद्र सिंह धोनी को बनाया था ब्रांड एबेंसडर

आम्रपाली समूह के डाईरेक्टर अनिल शर्मा के रसूख कम नहीं रहा है। एक समय जब क्रिकेटर महेंद्र सिंह धौनी अपने करियर के चरम पर थे। उसी दौरान उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी को अपनी कंपनी का ब्रांड एंबेसडर बनाया था। इनका जलवा यही नहीं कायम रहा, बल्कि बिहार में हुए लोकसभा चुनाव के दौरान भी रहा। बिहार में जेडीयू से लोकसभा का चुनाव लड़ा था।
anik
बायर्स की संस्था नेफोमा के अध्यक्ष अन्नू खान ने बताया कि अनिल शर्मा ने हजारों बॉयर्स को धोखा दिया है। उन्होंने बताया कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा आम्रपाली ग्रुप के तीनों डायरेक्टर अनिल शर्मा, अजय कुमार, शिव प्रिया को हिरासत में लिए जाने के ऐतिहासिक फैसले दिया है। नेफोमा के सदस्यों ने गौर सिटी गोल चक्कर पर लड्डू बाटकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का तहेदिल से स्वागत किया। बॉयर्स दस साल से घर के इंतजार में सड़कों पर भटक रहे है उसी क्रम में सुप्रीम कोर्ट को भी कई तारीख से दस्तावेज जमा करने के नाम पर हीलाहवाली कर रहा था।
बॉयर्स है परेशान

बॉयर के.के. कौशल ने बताया कि पिछले 8 साल से अपना घर का सपना पूरा करने के लिए संघर्ष किया जा रहा है। लेकिन आम्रपाली के मालिक को बॉयर्स से कोई लेना—देना नहीं रहा। कोर्ट के इस सख्त रवैये से बॉयर्स से उसे अहसास होगा। साथ ही बॉयर्स को फायदा होगा। उन्होंने बताया कि कोर्ट अधूरे प्रॉजेक्टों का काम जल्द से जल्द शुरू करा दे। ताकि बॉयर्स को उनका घर मिल सके।
बिल्डर को लिया हिरासत में

आम्रपाली बिल्डर के तीन डायरेक्टरों को सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने कस्टडी में लिया है। एसपी सिटी सुधा सिंह के नेतृत्व में सीओ फर्स्ट अवनीश कुमार व एसएचओ सेक्टर-39 अमित कुमार सिंह भारी पुलिसबल के साथ में हिरासत में लेने के लिए पहुंचे थे। आम्रपाली के सीएमडी

Hindi News / Greater Noida / नितिश कुमार के इस अरबपति नेता को योगी की पुलिस ने लिया हिरासत में, हजारों लोगों में खुशी की लहर

ट्रेंडिंग वीडियो