scriptडीडीयू के 37वें दीक्षांत के लिए देवरिया के अमित के लोगो का चयन | DDU 37th convocation: Amit's LOGO selected for convocation | Patrika News
गोरखपुर

डीडीयू के 37वें दीक्षांत के लिए देवरिया के अमित के लोगो का चयन

26 अक्तूबर को आयोजित होगा विवि का दीक्षांत समारोह

गोरखपुरOct 02, 2018 / 03:37 am

धीरेन्द्र विक्रमादित्य

dikshant

डीडीयू के 37वें दीक्षांत के लिए देवरिया के अमित के लोगो का चयन

दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय में 37वें दीक्षांत की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। दीक्षांत के लिए लोगो प्रतियोगिता का परिणाम सोमवार को घोषित किया गया। देवरिया भटनी के बहादुर यादव महाविद्यालय के बीए द्वितीय वर्ष के छात्र अमित कुमार विश्वकर्मा के लोगो को इस बार के दीक्षांत के लिए चुना गया।
विवि के कुलपति प्रो.विजय कृष्ण सिंह ने सोमवार को दीक्षांत लोगो को जारी किया।
लोगो प्रतियोगिता की संयोजक प्रो. सुधा यादव ने बताया कि इस बार लोगो प्रतियोगिता में 90 छात्र/छात्राओं ने हिस्सा लिया था। निर्णायक मंडल द्वारा अवलोकन के बाद तीन लोगो को प्रथम, द्वितीय व तृतीय पुरस्कार के लिए चुना गया। तीन छात्र/छात्राओं को सांत्वना पुरस्कार भी प्रदान किया जाएगा। प्रथम पुरस्कार के लिए बहादुर यादव महाविद्यालय भटनी देवरिया के अमित कुमार विश्वकर्मा को चुना गया। जबकि द्वितीय पुरस्कार के लिए विवि के बीए थर्ड ईयर के छात्र मोनू चैरसिया के लोगो को चुना गया। तृतीय पुरस्कार के लिए तृतीय पुरस्कार के लिए विवि की एमए प्रथम सेमेस्टर की छात्रा प्रीति भारती के लोगो को चुना गया।
सांत्वना पुरस्कार के लिए विवि के एमए तृतीय सेमेस्टर की छात्रा रीता, बीए थर्ड ईयर के छात्र मनोज विश्वकर्मा और सूरज चैहान को दिया गया।
बता दें कि गोरखपुर विश्वविद्यालय का 37वां दीक्षांत समारोह 26 अक्तूबर को आयोजित किया जाना तय किया गया है।
विशेष परिधान में दिखेंगे इस बार दीक्षांत में विवि शिक्षक
डीडीयू में होने वाले दीक्षांत में इस बार शिक्षक अलग-अलग विशेष परिधान में दिखेंगे। इस बार महिला शिक्षक क्रीम कलर की लाल बॉर्डर वाली साड़ी पहनेंगी जबकि पुरुष शिक्षक क्रीम कलर का जैकेट पहनेंगे।
दीक्षांत समारोह की तैयारियों की सोमवार को संपन्न समीक्षा बैठक में व्यापक विचार-विमर्श किया गया। दीक्षांत समारोह की सभी 32 आयोजन समितियों के संयोजकों सहसंयोजको एवं अधिष्ठाताओं की इस बैठक की अध्यक्षता करते हुए कुलपति प्रो विजय कृष्ण सिंह ने कहा कि सभी समितियों को आयोजन तिथि से 1 सप्ताह पूर्व तक अपनी तैयारियों को अंतिम रूप दे देना चाहिए। प्रो सिंह ने प्रत्येक समिति के संयोजक से अब तक की प्रगति का विवरण जाना और उस पर समीक्षात्मक सुझाव भी दिए ।
दीक्षांत अनुश्रवण समिति के संयोजक प्रो ओ पी पांडेय ने सभी समितियों से आग्रह किया कि वह अपनी कार्ययोजना का विवरण उनके कार्यालय को उपलब्ध करा दें। बैठक में कुलपति प्रो सिंह ने मुख्य आयोजन स्थल दीक्षा भवन की व्यवस्था एवं साज सज्जा 10 दिन के भीतर मुकम्मल क रने का भी निर्देश दिया । बैठक में प्रति कुलपति प्रो एसके दीक्षित, कुलसचिव सुरेश चंद्र शर्मा, परीक्षा नियंत्रक डॉ. अमरेंद्र सिंह सहित विश्वविद्यालय के समस्त प्रशासनिक अधिकारी भी उपस्थित थे।

Hindi News / Gorakhpur / डीडीयू के 37वें दीक्षांत के लिए देवरिया के अमित के लोगो का चयन

ट्रेंडिंग वीडियो