scriptGonda News: यूपी एटीएस गोंडा- बहराइच समेत प्रदेश के 4191 मदरसों की करेगी जांच, संचालकों में मचा हड़कंप क्या विदेश से हो रही थी फंडिंग? | Patrika News
गोंडा

Gonda News: यूपी एटीएस गोंडा- बहराइच समेत प्रदेश के 4191 मदरसों की करेगी जांच, संचालकों में मचा हड़कंप क्या विदेश से हो रही थी फंडिंग?

Gonda News: योगी सरकार ने प्रदेश भर में संचालित बिना मान्यता प्राप्त मदरसों की जांच के आदेश किए थे। वर्तमान समय में यूपी एटीएस के रडार पर प्रदेश के 4191 मदरसे आ गए हैं। इनमें गोंडा- बहराइच के करीब 700 सौ मदरसे शामिल है। एटीएस को जांच मिलने के बाद मदरसा संचालकों में हड़कंप मच गया है। इसके लिए अलग-अलग टीमों का गठन किया गया है।

गोंडाOct 24, 2024 / 04:53 pm

Mahendra Tiwari

Gonda News

सीएम योगी

Gonda News: यूपी के विभिन्न जिलों में बिना मान्यता के संचालित हो रहे। मदरसों की जांच के लिए यूपी एटीएस की अलग-अलग टीम गठित की गई है। प्रदेश भर के अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारियों को पत्र भेज कर जांच टीम के साथ समन्वय बनाकर सहयोग करने के लिए कहा गया है। बिना मान्यता प्राप्त मदरसे एटीएस के रडार पर आने के बाद इनके संचालकों में हड़कंप मच गया है। इस जांच के दायरे में गोंडा– बहराइच के करीब 700 सौ मदरसे जांच के दायरे में आ गए हैं।
Gonda News: योगी सरकार के निर्देश पर उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में बिना मान्यता के संचालित मदरसों की जांच शुरू हो गई है। इसके लिए एटीएस की अलग-अलग टीमों का गठन किया गया है। पुलिस महानिदेशक आतंकवाद निरोधक दस्ता एटीएस ने अल्पसंख्यक कल्याण महानिदेशक उत्तर प्रदेश को पत्र भेज कर कहां गया है कि प्रदेश में 4000 मदरसों की जांच के लिए गठित एसआईटी ने एटीएस की अध्यक्षता में संपन्न हुई बैठक में 4191 मदरसों की सूची सौंपी है। जांच के लिए अलग-अलग यूनिट का गठन किया गया है। संबंधित जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी को यूनिट प्रभारी के साथ समन्वय बनाकर जांच में सहयोग करने को कहा गया है।
यह भी पढ़े: Gonda News: सीएमओ ने डीएम को सौंपी 273 आशा कार्यकर्ता की सूची, नौकरी पर लटकी तलवार जल्द हो सकती बड़ी कार्रवाई

इन बिंदुओं की जांच कर पुलिस महानिदेशक एटीएस को सौंपेंगे रिपोर्ट

एटीएस द्वारा गठन टीम के प्रभारी इस बात की जांच करेंगे कि मकतब के रुप मे चल रहे मदरसों ने अब तक अपना रजिस्ट्रेशन क्यों नहीं कराया। संबंधित जिले में यह मदरसे कब से संचालित हो रहे हैं। इन्हें कहां से फंडिंग प्राप्त हो रही थी। इन सारी बिंदुओं की जांच कर एटीएस महानिदेशक को अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करेंगे। अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी को टीम के प्रभारी के साथ समन्वय स्थापित कर पुलिस महानिदेशक एटीएस के निर्देशानुसार आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं। जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी ने बताया की शासन से पत्र आया है। इसके बारे में डीएम से वार्ता की गई है। उनके निर्देश पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Hindi News / Gonda / Gonda News: यूपी एटीएस गोंडा- बहराइच समेत प्रदेश के 4191 मदरसों की करेगी जांच, संचालकों में मचा हड़कंप क्या विदेश से हो रही थी फंडिंग?

ट्रेंडिंग वीडियो