scriptBJP Star Campaigners List: झारखंड में बीजेपी ने जारी की स्टार प्रचारकों की सूची, पीएम मोदी समेत इन 40 नेताओं का है नाम | BJP Star Campaigners List: In Jharkhand, BJP released the list of star campaigners of 40 leaders including PM Modi | Patrika News
राष्ट्रीय

BJP Star Campaigners List: झारखंड में बीजेपी ने जारी की स्टार प्रचारकों की सूची, पीएम मोदी समेत इन 40 नेताओं का है नाम

Jharkhand Election: झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए BJP ने अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है। इस सूची में PM Narendra Modi समेत 40 नेताओं का नाम हैं।

रांचीOct 25, 2024 / 07:33 pm

Ashib Khan

BJP Star Campaigners List: झारखंड में विधानसभा चुनाव (Jharkhand Assembly Election) के लिए बीजेपी (BJP) ने अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है। इस सूची में पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi), गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah), बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda), रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत 40 नेताओं का नाम हैं। पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और मुख्यालय प्रभारी अरुण सिंह की ओर से इस संबंध में भारत निर्वाचन आयोग को सूचित कर दिया है। बता दें कि झारखंड में दो चरणों में वोटिंग होगी। पहले चरण में 81 सीटों में से 43 सीटों पर 13 नवंबर को वोट डाले जाएंगे। 

शिवराज और हिमंत कर रहे हैं पहले से प्रचार

पहले चरण के प्रचार के लिए पार्टियों और प्रत्याशियों के पास अब 18 दिन का समय बचा है। बीजेपी की ओर से स्टार प्रचारक घोषित किए गए नेताओं में केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान और असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा पहले से ही कैंप कर रहे हैं। दोनों नेताओं ने पिछले तीन दिनों में 10-12 सभाओं को संबोधित किया हैं।

सूची में इन नेताओं का नाम है शामिल

बीजेपी की ओर से जिन राज्यों के मुख्यमंत्री स्टार प्रचारकों के तौर पर झारखंड में चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे उनमें यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव, ओडिशा के सीएम मोहन चरण माझी, हरियाणा के सीएम नायब सिंह सैनी और छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णुदेव साय शामिल हैं। केंद्रीय मंत्रियों में धर्मेंद्र प्रधान और अन्नपूर्णा देवी और केंद्रीय राज्य मंत्री नित्यानंद राय और संजय सेठ भी स्टार प्रचारक होंगे। पार्टी के बड़े नेताओं में स्मृति ईरानी, उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, बिहार के डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी, राज्यसभा सदस्य लक्ष्मीकांत वाजपेयी, नागेंद्र नाथ त्रिपाठी, कर्मवीर सिंह, सुवेंदु अधिकारी भी स्टार प्रचारक बनाए गए हैं।

प्रदेश के इन नेताओं का नाम है शामिल

बीजेपी की झारखंड प्रदेश इकाई के नेताओं में प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी, विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष अमर कुमार बाउरी, पूर्व केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, पूर्व सीएम चंपई सोरेन, पूर्व सांसद कड़िया मुंडा, राज्यसभा सांसद दीपक प्रकाश, सांसद विद्युत वरण महतो, निशिकांत दुबे, ढुल्लू महतो, आदित्य साहु, प्रदीप वर्मा, बालमुकुंद सहाय, पूर्व विधायक सीता सोरेन, पूर्व मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी, मनोज सिंह और घूरन राम भी स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल हैं।

पहले चरण के लिए 868 प्रत्याशियों ने किया नामांकन

राज्य में पहले चरण के लिए नामांकन की प्रक्रिया शुक्रवार को संपन्न हो गई। चुनाव आयोग की वेबसाइट पर शाम 5 बजे तक अपडेट की गई सूचना के मुताबिक, पहले फेज के लिए कुल 868 प्रत्याशियों ने नामांकन किया है।

Hindi News / National News / BJP Star Campaigners List: झारखंड में बीजेपी ने जारी की स्टार प्रचारकों की सूची, पीएम मोदी समेत इन 40 नेताओं का है नाम

ट्रेंडिंग वीडियो