scriptअब WhatsApp से जमकर भेजिए पेमेंट नहीं पड़ेगी बैंक जाने की जरूरत | send payment by using your WhatsApp account | Patrika News
गैजेट

अब WhatsApp से जमकर भेजिए पेमेंट नहीं पड़ेगी बैंक जाने की जरूरत

WhatsApp जल्द ही एक ऐसा फीचर ऐड करने वाला है जिसके आने के बाद आपको बैंक जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। जी हां दरअसल कंपनी जल्द ही WhatsApp में पेमेंट फीचर लाने जा रही है।

Dec 04, 2018 / 10:51 am

Vineet Singh

WhatsApp Payment feature

अब WhatsApp से जमकर भेजिए पेमेंट नहीं पड़ेगी बैंक जाने की जरूरत

नई दिल्ली: WhatsApp आज दुनियाभर में काफी मशहूर है, दरअसल इस ऐप से आप बड़ी ही आसानी और तेजी के साथ फोटो, वीडियो और टेक्स्ट दुनिया के किसी भी कोने में बैठे शख्स को भेज सकते हैं। WhatsApp आए दिन नये फीचर्स अपडेट करता रहता है जिससे यूजर्स को मैसेजिंग का जबरदस्त एक्सपीरियंस मिलता है और इसे एक्सपीरियंस को एक लेवल और बढ़ाते हुए WhatsApp जल्द ही एक ऐसा फीचर ऐड करने वाला है जिसके आने के बाद आपको बैंक जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। जी हां दरअसल कंपनी जल्द ही WhatsApp में पेमेंट फीचर लाने जा रही है।
बता दें कि WhatsApp के इस नए फीचर के आने के बाद देश के करीब 20 करोड़ यूजर्स को फायदा मिलेगा जो इस ऐप का इस्तेमाल करते हैं। अब आप फोटो, वीडियो और टेक्स्ट भेजने के साथ अपने करीबियों और दोस्तों को पेमेंट भी भेज पाएंगे वो भी महज एक क्लिक में, इसके लिए आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। बता दें कंपनी के प्रमुख क्रिस डेनियल ने आरबीआई गवर्नर उर्जित पटेल को पत्र लिखा है, जिसमें व्हाट्सएप ने पेमेंट डाटा भारत में रखने का भरोसा दिया है।
बता दें कि WhatsApp दो सालों से पेमेंट सर्विस को लेकर सरकार से बातचीत कर रहा है। ऐसे में उम्मीद है कि जल्द ही भारतवासी इस पेमेंट सर्विस पाएंगे। बता दें कि इस नए फीचर की टेस्टिंग चल रही है और जल्द ही ये फीचर लोगों को रोलआउट किया जाने वाला है जिसके बाद बड़ी आसानी से WhatsApp की मदद से पेमेंट की जा सकेगी।

Hindi News / Gadgets / अब WhatsApp से जमकर भेजिए पेमेंट नहीं पड़ेगी बैंक जाने की जरूरत

ट्रेंडिंग वीडियो