scriptये हैं भारत के सबसे सस्ते 5G स्मार्टफोन, इनके फीचर्स जानने के बाद तुरंत खरीदने को करेगा दिल | Cheapest 5G smartphones in india check price to features | Patrika News
गैजेट

ये हैं भारत के सबसे सस्ते 5G स्मार्टफोन, इनके फीचर्स जानने के बाद तुरंत खरीदने को करेगा दिल

अगर आप एक नया 5G स्मार्टफ़ोन खरीदने की सोच रहे हैं लेकिन आपका बजट कम है तो यहां हम आपके लिए 3 सबसे सस्ते फोन्स के बारे में जानकारी दी है। ये स्मार्टफोन डेली यूज़ के लिए अच्छे ऑप्शन साबित हो सकते हैं और हैवी इस्तेमाल पर भी निराश होने का मौका नहीं देंगे

Nov 08, 2022 / 01:59 pm

Bani Kalra

best_5g_smartphones.jpg

Cheapest 5G smartphones

Cheapest 5G smartphones: भारत में हाल ही में 5G सर्विस की शुरुआत हुई है,जिसमें इंटरनेट 4G के मुक़ाबले 20 गुना तेज़ी से काम करेगा। इस सर्विस को इस्तेमाल करने के लिए आपके स्मार्टफोन का 5G सर्विस के साथ कम्पेटिबल होना अनिवार्य है। आपके पास अगर 5G कम्पेटिबल स्मार्टफोन नहीं है और ख़रीदना चाहते हैं,तो हम आपको मार्किट में मौजूद सबसे सस्ते 5G स्मार्टफोन के मॉडल्स बता रहें हैं, जो आपको पसंद आएंगे। आइए डिटेल में जानते हैं,इन स्मार्टफोन के फीचर्स और कीमत के बारे में –

 

Lava Blaze 5G

हाल ही में Lava Blaze 5G स्मार्टफोन देश में लॉन्च हुआ है,इस फोन की कीमत 9,999 रुपये है । Lava Blaze 5G में 6.5 इंच की HD+ IPS डिस्प्ले है जिसके साथ Widevine L1 का सपोर्ट है यानी इसमें एचडी वीडियो देखने में आपको मज़ा आएगा। डिस्प्ले का रिफ्रेश रेट 90Hz है। फोन के साथ साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर के अलावा फेस अनलॉक भी मिलेगा। इस फोन में मीडियाटेक Dimensity 700 प्रोसेसर दिया गया है जिसके साथ 5G का सपोर्ट है Lava Blaze 5G का बैक पैनल ग्लास का होगा और इसमें एंड्रॉयड 12 मिलेगा। फोन के साथ कॉल रिकॉर्डिंग की भी सुविधा मिलेगी। पावर के लिए इस फोन में 5000mAh की बैटरी मिलेगी।

Lava Blaze 5G के साथ यूएसबी टाईप-सी पोर्ट मिलेगा और साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर भी होगा। कनेक्टिविटी के लिए फोन में पांच 5G बैंड्स के अलावा 4G VoLTE, डुअल बैंड Wi-Fi और ब्लूटूथ v5.1 का सपोर्ट होगा।फोटो और वीडियो के लिए Lava Blaze 5G में तीन रियर कैमरे दिए हैं जिनमें प्राइमरी लेंस 50 मेगापिक्सल का और अन्य लेंस AI हैं। इस फोन के फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है।

Samsung Galaxy M13 5G

इस लिस्ट सबसे पहला ब्रांड है सैमसंग और आप इस ब्रांड का Galaxy M13 5G स्मार्टफोन देख सकते हैं। इस स्मार्टफोन में आपको एंड्रॉयड 12 के साथ One UI 4 मिल जाता है। इसके अलावा यह स्मार्टफोन 5000mAh बैटरी और 15W की फ़ास्ट चार्जिंग से लैस मिल जाता है। Samsung Galaxy M13 5G में 6.5 इंच का HD+ डिस्प्ले और 90Hz रिफ्रेश रेट मिलता है। इसमें मीडियाटेक Dimensity 700 प्रोसेसर मिलता है और 4GB रैम के साथ 64GB की स्टोरेज मिल जाती है।

कैमरा की बात करें तो इस स्मार्टफोन में डुअल कैमरा सेटअप मिल जाएगा,जिसमें 50MP प्राइमरी, 2MP डेप्थ सेंसर और सेल्फी व वीडियो कॉलिंग के लिए फ्रंट में 5MP कैमरा मिल जाएगा। Samsung Galaxy M13 5G की ऑनलाइन कीमत 13,999 रुपये है।

यह भी पढ़ें: लम्बी बैटरी लाइफ के साथ कई सारे हेल्थ फीचर्स के साथ आती है Oneplus nord watch, जानिये कीमत

Redmi Note 10T 5G

अब बात रकते हैं Redmi Note 10T 5G स्मार्टफोन की,जिसको पिछले साल लॉन्च किया गया था। इस स्मार्टफोन एंड्रॉयड 11 के साथ MIUI 11 मिलता है। इसके साथ ही फोन में मीडियाटेक Dimensity 700 प्रोसेसर और 4 जीबी रैम के साथ 64 जीबी तक की स्टोरेज मिल जाती है। यह स्मार्टफोन 5000mAh बैटरी के साथ आता है जो 18W की फ़ास्ट चार्जिंग भी सपोर्ट करता है।

इस फोन में 6.5 इंच की फुल HD+ डिस्प्ले मिलता है, जो 1080×2400 पिक्सल रिजॉल्यूशन और 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ आता है।कैमरे की बात करें तो यह ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप से लैस आता है,जिसमें 48MP प्राइमरी लेंस, 2MP मैक्रो और 2MP डेफ्थ सेंसर मिल जाता है। वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए इस फोन में 8MP कैमरा मिलता है। आप इस स्मार्टफोन को ऑनलाइन 14,999 रुपये की कीमत पर ख़रीद सकते हैं।

 

 

Hindi News / Gadgets / ये हैं भारत के सबसे सस्ते 5G स्मार्टफोन, इनके फीचर्स जानने के बाद तुरंत खरीदने को करेगा दिल

ट्रेंडिंग वीडियो