scriptTrain Accident: छत्तीसगढ़ में बड़ा रेल हादसा, अचानक पेड़ से टकरा गई पैसेंजर ट्रेन, पायलेट की हालत गंभीर | railway accident in Chhattisgarh passenger train collided with tree | Patrika News
Exclusive

Train Accident: छत्तीसगढ़ में बड़ा रेल हादसा, अचानक पेड़ से टकरा गई पैसेंजर ट्रेन, पायलेट की हालत गंभीर

Train Accident in CG: छत्तीसगढ़ में बड़ा रेलवे हादसा हुआ है। कांकेर जिले के भानुप्रतापपुर में ट्रेन पेड़ से टकरा गई जिससे ट्रेन पायलेट बुरी तरह जख्मी हो गया है। हादसे से इलाके में अफरा-तफरी मच गई है।

कांकेरJul 26, 2024 / 11:57 am

Kanakdurga jha

Train Accident
Train Accident In Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में बड़ा रेलवे हादसा हो गया है। तेज रफ़्तार ट्रेन अचानक पेड़ से टकरा गई जिससे ट्रेन के दोनों पहिए पटरी से नीचे उतर आए। हादसे में ट्रेन पायलेट को गहरी चोटें आई है। यह पूरा हादसा भानुप्रतापपुर में में हुआ है। जानकारी के मुताबिक ट्रेन में कोई भी यात्र सवार नहीं था।
दरअसल, यह हादसा बिगड़ते मौसम के कारण हुआ है। बस्तर इलाके में तीन-चार दनों से लगातार तेज हवा और बिजली के साथ भयंकर बारिश हो रही है। इस कारण जगह-जगह भारी पेड़, मकान गिर रहे है। इसके चलते एक विशाल पेड़ रेलवे ट्रैक पर गिर गया जिसकी जानकारी रेलवे विभाग को नहीं थी। इस भूल के चलता इसी रास्ते से ट्रैन क्रॉस करने वाली थी। जब तक पायलेट ने हादसे पर काबू पाने की कोशिश की तब तक ट्रेन पेड़ से टकरा चुकी थी और यह बड़ा हादसा हो गया।
यह भी पढ़ें

Cut by train: निजामुद्दीन-अंबिकापुर एक्सप्रेस से टकराकर युवक की मौत, हाथ में रुमाल देख पुलिस ने कही ये बात

रेल का दोनों पहिया ट्रैक से उतरा

रेल्वे ट्रैक पर ट्रेन के पेड़ से टकराने से ट्रेन के ईंजन का हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हुआ है। जिसका दोनों पहिया ट्रैक से नीचे उतर गया है। हादसे से छत्तीसगढ़ रेलवे विभाग में हड़कंप मच गया है। हादसे होने की वजह से आज अंतागढ़- भानुप्रतापपुर से दुर्ग-रायपुर आने जाने वाली ट्रेन रद्द कर दी गई है। ट्रेन के रद्द होने से इसका सीधा नुकसान यात्रियों को होगा।

Hindi News/ Prime / Exclusive / Train Accident: छत्तीसगढ़ में बड़ा रेल हादसा, अचानक पेड़ से टकरा गई पैसेंजर ट्रेन, पायलेट की हालत गंभीर

ट्रेंडिंग वीडियो