scriptअब 5 मिनट में चार्ज हो जाएगा Ola Electric Scooter, इज़राइल की दिग्गज StoreDot के साथ कंपनी ने मिलाया हाथ | Ola Electric scooter set full charge in 5 Minute invests in Storedot | Patrika News
इलेक्ट्रिक व्हीकल्स

अब 5 मिनट में चार्ज हो जाएगा Ola Electric Scooter, इज़राइल की दिग्गज StoreDot के साथ कंपनी ने मिलाया हाथ

कंपनी ‘2-मिनट चार्ज’ तकनीक के लिए भी काम कर रही है, जिसका आने वाले समय में उत्पादन शुरू होने की उम्मीद है।

Mar 22, 2022 / 04:29 pm

Bhavana Chaudhary

ola_scooter-amp.jpg

Ola Electric Scooter

Ola Electric Scooter : देश में लोग इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों को खरीदने से पहले आज भी कई बार सोचते हैं, जिसके पीछे बड़ी वजह है, चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर की कमी। लेकिन अब लगता है, कि ओला इस समस्या से छुटकारा दिलाने जा रही है। दरअसल, ओला इलेक्ट्रिक ने वैश्विक निवेश करने की अपनी योजना के तहत इजरायली बैटरी टेक कंपनी स्टोरडॉट के साथ साझेदारी की है। यहां खास बात यह है, कि StoreDot बेहद तेजी से चार्ज होने वाली बैटरी तकनीक में दिग्गज कंपनी है।

 

5 मिनट में फुल चार्ज होगा स्कूटर

इस समझौते के तहत अगर ओला स्टोरडॉट की फास्ट-चार्जिंग तकनीक से अपने स्कूटर को चार्ज करती है, तो बैटरी को फुल चार्ज होने में महज पांच मिनट का समय लगता है। बता दें, स्टोरडॉट ने एक ‘5-मिनट चार्ज’ ईवी बैटरी तकनीक विकसित की है, जिसका अगले कुछ वर्षों में बड़े पैमाने पर उत्पादन करने की योजना है, हालांकि कंपनी ‘2-मिनट चार्ज’ तकनीक के लिए भी काम कर रही है, जिसका आने वाले समय में उत्पादन शुरू होने की उम्मीद है।


सबसे बड़ी दोपहिया फैक्ट्री बनाने की राह पर Ola

ओला इलेक्ट्रिक भारत में बैटरी बनाने के क्षेत्र में प्रवेश करने की योजना बना रही है। कंपनी अपने फ्यूचरफैक्ट्री (दुनिया की सबसे बड़ी दोपहिया फैक्ट्री) बनाने के सपने को पूरा करने की राह पर बैटरी के निर्माण के लिए एक गीगाफैक्टरी स्थापित कर रही है। वहीं इस नई साझेदारी के तहत, ओला के पास भारत में स्टोरडॉट की फास्ट चार्ज तकनीक वाली बैटरी बनाने का विशेष अधिकार होगा। बताते चलें, कि ओला एडवांस्ड केमिस्ट्री सेल बैटरी स्टोरेज की पीएलआई योजना के लिए भी आवेदन कर रही है।

 

 

ये भी पढ़ें : Mahindra Bolero को मॉडिफाई कर बना दिया Nissan 1-Ton पिकअप ट्रक, खर्च जानकर रह जाएंगे हैरान

 


कंपनी के की क्या है राय


ओला के सीईओ भाविश अग्रवाल ने कहा कि “हम भविष्य की सेल तकनीक में बड़ा निवेश कर रहे हैं। इज़राइल के स्टोरडॉट के साथ साझेदारी की घोषणा करने के लिए मैं उत्साहित हूं। भारतीय बाजार में स्टोरडॉट के साथ Ola 5 मिनट में 0-100% एक्सट्रीम फास्ट चार्जिंग सेल तकनीक का निर्माण करने के लिए एक साथ काम करेंगी। ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर के S1 Pro वैरिएंट पर कंपनी ने होली के चलते गेरुआ कलर को पेश किया था, जिसकी बुकिंग महज 2 दिनों के लिए शुरू की गई।

Hindi News/ Automobile / Electric Vehicles / अब 5 मिनट में चार्ज हो जाएगा Ola Electric Scooter, इज़राइल की दिग्गज StoreDot के साथ कंपनी ने मिलाया हाथ

ट्रेंडिंग वीडियो