scriptMen Power Tips : पुरुषों में तुरंत ताकत बढ़ा देता है 5 रूपये का ये फल, रोज करें सेवन | Men Power Increase Tips to eat fruits in diet | Patrika News
डाइट फिटनेस

Men Power Tips : पुरुषों में तुरंत ताकत बढ़ा देता है 5 रूपये का ये फल, रोज करें सेवन

Men Power Tips: हमेशा से पुरुष अपनी बॉडी पॉवर को बेहिसाब बढ़ाना चाहते हैं और वो इसके लिए कई तरह के जतन करते हैं। इतना ही नहीं बल्कि अपनी पॉवर बढ़ाने के लिए पुरूष कैप्सूल और सप्लीमेंट लेते हैं।

Jul 06, 2023 / 05:17 pm

Anil Kumar

men_power_increase_tips_1.png

Men Power Increase Tips

Men Power Tips: हमेशा से पुरुष अपनी बॉडी पॉवर को बेहिसाब बढ़ाना चाहते हैं और वो इसके लिए कई तरह के जतन करते हैं। इतना ही नहीं बल्कि अपनी पॉवर बढ़ाने के लिए पुरूष कैप्सूल और सप्लीमेंट लेते हैं। लेकिन आपको बता दें कि पुरुषों के लिए कुछ फूड्स ऐसे हैं जो कैप्सूल-गोली से भी ज्यादा पॉवर देने वाले होते हैं। पुरुष अपनी डाइट (Diet for Men) में इन इनको शामिल करके घोड़े की तरह स्टैमिना और शक्ति प्राप्त कर सकते हैं। तो आइए जानते हैं इनके बारे में—
यह भी पढ़ें

Dancing Plague : गेहूं खाने से फैली अनोखी बीमारी! बिना गाने के नाचते नाचते मर गए 400 लोग

सेब (Apple)
सेब पुरुषों के लिए काफी हेल्दी फ्रूट है। इसमें quercetin एंटीऑक्सीडेंट होता है। यह ब्लड सर्कुलेशन बढ़ाकर पुरुषों की नपुंसकता का भी बेहतरीन इलाज करता है।

काजू (Kaju)
पुरुषों को काजू रोज खाना चाहिए। इससे ताकत तेजी से बढ़ती (Cashew Benefits to increase power) है। इसमें जिंक भरपूर मात्रा में होता है, जो पुरुषों की परफॉर्मेंस सुधारता है। वहीं, इसमें प्रोटीन बनाने वाला एल-आर्जिनिन भी होता है, जो ब्लड फ्लो को सुधारता है।
यह भी पढ़ें

आपको भी स्किन प्रॉब्लम है तो भूलकर भी नहीं खाएं ये चीजें, तुरंत मिलेगा आराम

बादाम (Badam)
बादाम एक ऐसा ड्राई फ्रूट है जिसमें जिंक के साथ ही प्रोटीन की भारी मात्रा होती है। बादाम खाने से पुरुषों की मसल्स भी मजबूत होती है। यह भी काजू की तरह परफॉर्मेंस, स्टैमिना और ब्लड फ्लो को भी सुधारता है। पुरुष रोजाना 4-5 बादाम खाकर पावर को बूस्ट कर सकते हैं।
चुकंदर (Chukandar)
पुरुषों की परफॉर्मेंस बढ़ाने के लिए चुकंदर काफी असरदार चीज है। इसमें नाइट्रेट्स होते हैं, जो रक्त धमनियों को शांत करते हैं। जिससे पुरुषों के जननांग तक पर्याप्त खून और पोषण पहुंच पाता है।
यह भी पढ़ें

Green Tea : आपको भी होती है ग्रीन टी पीने में परेशानी तो अपनाएं ये टिप्स, आएगा मजेदार स्वाद

ओट्स (Ots)
पुरुषों को ब्रेकफास्ट में ओट्स जरूर खाने चाहिए। यह एक हाई प्रोटीन फूड है, जिसमें एल-आर्जिनिन भारी मात्रा में होता है। यह तत्व नपुंसकता दूर करने का उपाय है और इसे ब्रेकफास्ट में खाने से टेस्टोस्टेरोन लेवल बढ़ाया जा सकता है।

Hindi News / Health / Diet Fitness / Men Power Tips : पुरुषों में तुरंत ताकत बढ़ा देता है 5 रूपये का ये फल, रोज करें सेवन

ट्रेंडिंग वीडियो