scriptनष्ट करवाया 250 किलो दूषित मावा और 40 किलो मिल्क पाउडर | 250 kg of contaminated mawa and 40 kg of milk powder destroyed | Patrika News
धौलपुर

नष्ट करवाया 250 किलो दूषित मावा और 40 किलो मिल्क पाउडर

दीपावली पर आमजन को शुद्ध खाद्य सामग्री मिले इसके प्रदेश भर में लिए चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की ओर से लगातार अभियान चलाया जा रहा है। जिससे खाद्य सामग्री विक्रेता मिलावटी सामग्री नहीं बेच सकें।

धौलपुरOct 18, 2024 / 06:54 pm

Naresh

नष्ट करवाया 250 किलो दूषित मावा और 40 किलो मिल्क पाउडर Destroyed 250 kg contaminated mawa and 40 kg milk powder
धौलपुर. दीपावली पर आमजन को शुद्ध खाद्य सामग्री मिले इसके प्रदेश भर में लिए चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की ओर से लगातार अभियान चलाया जा रहा है। जिससे खाद्य सामग्री विक्रेता मिलावटी सामग्री नहीं बेच सकें।

संबंधित खबरें

शुद्ध आहार मिलावट पर वार अभियान के तहत चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की ओर से खाद्य पदार्थों के नमूने भी लिए जा रहे हैं। जांच के लिए गठित टीम ने मनियां के बागचोली स्थित रामस्वरूप बघेल मावा निर्माता के यहां ढाई सौ किलोग्राम दूषित मावा तथा अवधि पार 40 किलो स्किम्ड मिल्क पाउडर मौके पर नष्ट करवाया गया तथा चार-चार नमूने मावा तथा एक नमूना घी का लिया गया। नमूनों को जांच के लिए प्रयोगशाला भेजा जा रहा है। खाद्य सुरक्षा अधिकारी पदम सिंह परमार ने बताया कि जांच रिपोर्ट में मिलावट पाए जाने पर खाद्य सुरक्षा एवं मानक अधिनियम 2006 को तहत कठोर कार्यवाही की जाएगी।

Hindi News / Dholpur / नष्ट करवाया 250 किलो दूषित मावा और 40 किलो मिल्क पाउडर

ट्रेंडिंग वीडियो