scriptबाबा सिद्दीकी हत्याकांड मामले में 5 और आरोपी गिरफ्तार, जीशान सिद्दीकी ने की फडणवीस से मुलाकात | Mumbai Crime Branch arrested 5 more accused in Baba Siddiqui murder case Zeeshan meet Fadnavis | Patrika News
मुंबई

बाबा सिद्दीकी हत्याकांड मामले में 5 और आरोपी गिरफ्तार, जीशान सिद्दीकी ने की फडणवीस से मुलाकात

Baba Siddique Murder Case : मुंबई क्राइम ब्रांच ने बाबा सिद्दीकी हत्याकांड मामले में पांच और आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आज जीशान सिद्दीकी ने देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात की है।

मुंबईOct 18, 2024 / 07:09 pm

Dinesh Dubey

Baba Siddique Assassination update
महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री और वरिष्ठ एनसीपी (अजित पवार) नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या मामले में मुंबई क्राइम ब्रांच ने पांच और आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इसके साथ ही इस हत्याकांड में अब तक कुल 9 आरोपियों को क्राइम ब्रांच गिरफ्तार कर चुकी है। पुलिस ने जिन पांच लोगों को गिरफ्तार किया है, उनके बारे में अभी ज्यादा खुलासा नहीं किया है। मामले की जांच में पुलिस की 15 टीमें शामिल थीं, कुछ टीमें अलग-अलग राज्यों में भी भेजी गई थीं। इस बीच, दिवंगत नेता बाबा सिद्दीकी के बेटे जीशान सिद्दीकी ने आज महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम व गृहमंत्री देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात की।

लॉरेंस बिश्नोई गैंग से है संबंध

क्राइम ब्रांच ने खुफिया जानकारी के आधार पर रायगढ़ जिले के पनवेल और कर्जत में छापेमारी की। अधिकारियों ने बताया कि पकड़े गए आरोपी हत्याकांड की साजिश रचने और उसे एक्सीक्यूट करने में शामिल थे। अधिकारी ने यह भी खुलासा किया कि गिरफ्तार किए गए लोगों का संबंध लॉरेंस बिश्नोई गिरोह (Lawrence Bishnoi Gang) से है, जिस पर सिद्दीकी की हत्या को अंजाम देने का संदेह है।
मुंबई पुलिस ने इस मामले में फरार आरोपी शुभम लोनकर, शिवकुमार गौतम और जीशान अख्तर के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर जारी किया है। बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में शामिल चार आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार किया गया था। जिनमें दो कथित शूटर हरियाणा निवासी गुरमेल बलजीत सिंह (23) और उत्तर प्रदेश का मूल निवासी धर्मराज राजेश कश्यप (19) शामिल भी हैं। जबकि हरीशकुमार बालकराम निसाद (23) और प्रवीण लोनकर (सह-साजिशकर्ता) भी पुलिस की गिरफ्त में हैं। निसाद और कश्यप वांछित आरोपी शिवकुमार गौतम के ही गांव के रहने वाले हैं।

यह भी पढ़ें-65 गोलियां, बाइक और कपड़े बदलकर भागने का प्लान! बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में बड़ा खुलासा

एक अधिकारी ने बताया कि बाबा सिद्दीकी की हत्या में तीन पिस्तौल का इस्तेमाल किया गया था, इनमें से एक ऑस्ट्रेलियाई निर्मित ग्लॉक पिस्तौल, एक तुर्की पिस्तौल और एक देशी पिस्तौल थी। पुलिस ने तीनों हथियार बरामद कर लिए हैं। पुलिस लगातार फरार आरोपियों की तलाश कर रही है। पकड़े गए आरोपियों ने पूछताछ में खुलासा किया कि उनके निशाने पर जीशान सिद्दीकी भी थे।

फडणवीस से क्यों मिले जीशान सिद्दीकी?

कांग्रेस विधायक जीशान सिद्दीकी (Zeeshan Siddiqui) ने आज महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री व गृहमंत्री देवेंद्र फडणवीस से ‘सागर’ बंगले पर मुलाकात की। बैठक में उपमुख्यमंत्री अजित पवार और एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल और वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मौजूद थे। इस दौरान पुलिस अधिकारियों ने जीशान सिद्दीकी को बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में अब तक हुई जांच की प्रगति और दिशा की जानकारी दी।
66 वर्षीय बाबा सिद्दीकी की हत्या की जांच मुंबई क्राइम ब्रांच कर रही है। 12 अक्टूबर की रात 9 से 9.30 के बीच बाबा सिद्दीकी को उनके बेटे जीशान सिद्दीकी के बांद्रा स्थित ऑफिस के बाहर गोली मारी गई। पुलिस ने वारदात के कुछ ही समय बाद दो शूटरों को गिरफ्तार कर लिया। इस संबंध में मुंबई के निर्मल नगर थाना में मामला दर्ज किया गया।
मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीमें बाबा सिद्दीकी की हत्या की विभिन्न पहलुओं से जांच कर रहीं है। जिसमें सुपारी लेकर हत्या, कारोबारी प्रतिद्वंद्विता या एक स्लम की पुनर्वास परियोजना (SRA) को लेकर मिली धमकी वाली एंगल भी शामिल हैं।

Hindi News / Mumbai / बाबा सिद्दीकी हत्याकांड मामले में 5 और आरोपी गिरफ्तार, जीशान सिद्दीकी ने की फडणवीस से मुलाकात

ट्रेंडिंग वीडियो