scriptतमन्ना भाटिया अचानक पहुंची कामाख्या मंदिर, ईडी की जांच के घेरे में हैं एक्ट्रेस | Patrika News
बॉलीवुड

तमन्ना भाटिया अचानक पहुंची कामाख्या मंदिर, ईडी की जांच के घेरे में हैं एक्ट्रेस

Tamannaah Bhatia: परिवार के साथ कामाख्या मंदिर पहुंचीं तमन्ना भाटिया। एक्ट्रेस मोबाइल ऐप से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच के सिलसिले में ईडी की जांच के घेरे में हैं।

मुंबईOct 18, 2024 / 08:39 pm

Saurabh Mall

Tamannaah Bhatia

Tamannaah Bhatia

Tamannaah Bhatia: अभिनेत्री तमन्ना भाटिया ने शुक्रवार को असम स्थित कामाख्या मंदिर में दर्शन किए और आशीर्वाद लिया। अभिनेत्री अभी ‘एचपीजेड टोकन’ मोबाइल ऐप से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच के सिलसिले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की जांच के घेरे में हैं।
माता-पिता के साथ कामाख्या मंदिर पहुंचीं अभिनेत्री तमन्ना भाटिया सफेद कुर्ता-सलवार पहने नजर आईं। गुवाहाटी में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों ने गुरुवार को उनसे लंबी पूछताछ की। भाटिया अपने परिवार के साथ शहर के एक आलीशान होटल में रुकी थीं।
Tamannaah-Bhatia-news
Tamannaah-Bhatia-news

एक बार और पूछताछ के लिए बुला सकती है ‘केंद्रीय एजेंसी’

सूत्रों के मुताबिक केंद्रीय एजेंसी उन्हें एक बार और पूछताछ के लिए बुला सकती है। कई निवेशकों को ‘एचपीजेड टोकन’ मोबाइल ऐप में बिटकॉइन और कुछ अन्य को कथित तौर पर ठगा गया। 34 वर्षीय अभिनेत्री का बयान धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के अनुसार क्षेत्रीय कार्यालय में दर्ज किया गया है।
सूत्रों के मुताबिक, भाटिया के खिलाफ कोई भी आपत्तिजनक आरोप नहीं लगाया गया है, जिन्होंने कथित तौर पर एक ऐप कंपनी के कार्यक्रम में “सेलिब्रिटी उपस्थिति” के लिए पैसे लिए थे। उन्हें पहले भी बुलाया गया था, लेकिन उन्होंने समन का जवाब देने के बजाय गुरुवार को उपस्थित होना चुना।

मां और पिता के साथ गुवाहाटी में ईडी कार्यालय पहुंची थीं एक्ट्रेस

तमन्ना भाटिया गुरुवार को दोपहर करीब 1.30 बजे अपनी मां और पिता के साथ गुवाहाटी में ईडी कार्यालय पहुंची थीं। मार्च में मामले के संबंध में ईडी द्वारा प्रस्तुत आरोप पत्र में 299 संस्थाओं को आरोपी बनाया गया था, जिसमें 10 चीनी मूल के निदेशकों वाली 76 चीनी-नियंत्रित फर्म और अन्य विदेशी व्यक्तियों द्वारा नियंत्रित दो संस्थाएं शामिल थीं।

कोहिमा पुलिस की साइबर क्राइम यूनिट ने दर्ज की थी शिकायत

मनी लॉन्ड्रिंग का मामला कोहिमा पुलिस की साइबर क्राइम यूनिट द्वारा दर्ज की औपचारिक शिकायत की वजह से दर्ज किया गया है, जिसमें भारी मुनाफे का वादा करके भोले-भाले निवेशकों को धोखा देने का आरोप लगाया गया था।
पुलिस के अनुसार, आरोपियों ने ‘एचपीजेड टोकन’ मोबाइल एप्लिकेशन का उपयोग करके निवेशकों को धोखा दिया। बताया जाता है कि कुछ फर्जी कंपनियों ने जाली निदेशकों के नाम से बैंक खाते और व्यापारी आईडी खोले। इनका इस्तेमाल अपराध से मिली रकम को छुपाने के लिए किया गया। आरोप है कि इस तरह से जुटाई गई रकम का इस्तेमाल बिटकॉइन माइनिंग के साथ-साथ गैरकानूनी ऑनलाइन सट्टेबाजी में निवेश के लिए किया गया था।
ईडी ने इस मामले में देश भर में तलाशी अभियान चलाया, जिसके परिणामस्वरूप 455 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति और जमा राशि जब्त की गई। दिसंबर 1989 में जन्मीं तमन्ना भाटिया मुख्य रूप से तेलुगू, तमिल और हिंदी सिनेमा में अपने काम के लिए जानी जाती हैं।

Hindi News / Entertainment / Bollywood / तमन्ना भाटिया अचानक पहुंची कामाख्या मंदिर, ईडी की जांच के घेरे में हैं एक्ट्रेस

ट्रेंडिंग वीडियो