scriptअपने सिरहाने सोते समय अगर इन चीजों को रखने की आदत है तो आज से इन्हें रखना बंद करें नहीं तो आपके साथ | avoid these things to sleep better | Patrika News
धर्म-कर्म

अपने सिरहाने सोते समय अगर इन चीजों को रखने की आदत है तो आज से इन्हें रखना बंद करें नहीं तो आपके साथ

अपने सिरहाने सोते समय अगर इन चीजों को रखने की आदत है तो आज से इन्हें रखना बंद करें नहीं तो आपके साथ

Dec 03, 2018 / 05:30 pm

Shyam

avoid these things to sleep better

अपने सिरहाने सोते समय अगर इन चीजों को रखने की आदत है तो आज से इन्हें रखना बंद करें नहीं तो आपके साथ

कछ लोगों की यह आदत होती है कि वे सोते समय अंजाने में अक्सर अपने सिरहाने ऐसी वस्तुओं को रख लेते है, और ऐसा अधिकतर वे ही लोग करते है जिन्हें इनसे होने वाली हानियों से अनभिग्य रहते है और कभी कभी तो कुछ लोग जानकारी होने के बाद भी जानबुझकर इन चीजों को रख लेते है और ऐसे लोग उन चीजों की नकारात्मकता से होने वाली हानियों से दो चार भी होते रहते है । जाने की आखिर वे ऐसी कौन सी चीजें है जिनकों सोते वक्त अगर सिरहाने के आसपास रखा जाये तो सोने वाले व्यक्ति को क्या क्या परेशानी हो सकती है ।

 

कुछ लोग बिस्तर पर बैठकर न्यूज पेपर या मैगजीन पढ़ते, मोबाईल को घंटो तक देखते रहते है और, इनके अलावा ऐसा और भी चीजें भी है जिन्हें सोने से पहले अपने बिस्तर से दूर रखने के बजाये अपनी सिरहाने के आजू बाजू में रखकर ही सो जाते है । ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ऐसा करने वाले लोगों के आसपास के अलावा उनके जीवन में नकारात्मकता बढ़ने लगती है, ऐसी प्रवत्ति वाले लोग आलसी होने लगते है, लक्ष्मी जी इनसे हमेशा कोशो दूर रहती है । सफल होते हुए भी इनकी दिनचर्या भी असफल लोगों के जैसी दिखाई देने लगती है । इनके घरों की सुख शांति कुछ ही दिनों में अशांति में बदलने लग जाती है ।

 

अगर आप अपने चारों ओर खुशहाली, सुख शांति, व सकारात्मक ऊर्जा से भरा पूरा का वातावरण चाहते हैं, आपको हर कोई अपना बना लें, आपसे प्यार करें तो सोने से पहले अपने बिस्तर एवं तकिये के आसपास से घड़ी, मोबाईल फोन या अन्य यंत्र, अपना पर्स, किसी भी प्रकार की रस्सी या जंजीर, बिस्तर के उपर या नीचे ओखली, खलबत्ता, तकिये के नीचे मैगजीन, अखबार या अन्य किताबे आदि वस्तुए भूलकर भी नहीं रखे । अगर आप सोने से पूर्व इन चीजों को बिस्तर से हटा देते हैं तो आपका और आपके परिवार में खुशियां, सुख शांति और सकारात्मक ऊर्जा सदैव बनी रहेगी ।

Hindi News / Astrology and Spirituality / Dharma Karma / अपने सिरहाने सोते समय अगर इन चीजों को रखने की आदत है तो आज से इन्हें रखना बंद करें नहीं तो आपके साथ

ट्रेंडिंग वीडियो