scriptपैसे नहीं मिलने से पीएम आवास का रुका काम, गरीबों की बढ़ी मुसीबतें, झोपड़ियों में रहने को मजबूर | PM's residence work stopped for non-payment, dhamtari news | Patrika News
धमतरी

पैसे नहीं मिलने से पीएम आवास का रुका काम, गरीबों की बढ़ी मुसीबतें, झोपड़ियों में रहने को मजबूर

CG Dhamtari News : समय पर किश्त की राशि नहीं मिलने से शहर में पीएम आवास का काम बुरी तरह पिछड़ गया है।

धमतरीJun 29, 2023 / 06:47 pm

Kanakdurga jha

pm.jpg
CG Dhamtari News : समय पर किश्त की राशि नहीं मिलने से शहर में पीएम आवास का काम बुरी तरह पिछड़ गया है। स्वयं का पैसा लगाकर काम शुरू करने के बाद भी हितग्राहियों के खाते में राशि नहीं डाला जा रहा है। इससे 2 सौ से ज्यादा आवास का काम अधूरा पड़ा हुआ हैं
यह भी पढ़ें

UCC पर सियासी जंग, पूर्व CM ने मुख्यमंत्री बघेल पर किया पलटवार, बोले – आदिवासी संस्कृति और परंपरा के संवर्धन के लिए है

उल्लेखनीय है कि केन्द्र सरकार की ओर से वर्ष-2023 तक हर कच्ची झुग्गी झोपड़ी को पक्का मकान बनाने का लक्ष्य निर्धारित किया है। (chhattisgarh news) बाद में इसका समय बढ़ाकर दिसंबर-2024 कर दिया गया। इसके तहत धमतरी नगर निगम में पीएम आवास के लिए कुल 4 हजार 670 झुग्गी झोपडिय़ों का सर्वे कर पक्का आवास बनाने का लक्ष्य गया है।
यह भी पढ़ें

CG Politics : जेपी नड्डा आएंगे छत्तीसगढ़, कल बिलासपुर में जनसभा को करेंगे संबोधित

इसके विरूद्ध अब तक 2 हजार 591 आवास बनकर तैयार हो चुका है। 1 हजार 206 पीएम आवास का काम निर्माणाधीन है। (dhamtari news) जबकि 873 स्वीकृत आवास का काम शुरू ही नहीं हो सका। विडंबना है कि इसमें निर्माणाधीन 2591 तथा अप्रारंभ वाले 873 अर्थात 3 हजार 464 आवास का काम पूरा कराने के लिए निगम प्रशासन की ओर से ही भारी लेटलतीफ की जा रही है। (cg news) अप्रारंभ वाले ज्यादातर मामले में वर्क आर्डर के नाम पर लटका हुआ है।
यह भी पढ़ें

विधवा महिला के साथ गैंगरेप, इस हाल में जंगल में मिली महिला, फैली सनसनी

जिन हितग्राहियों के हाथों में वर्कआर्डर मिल भी गया हैं, तो उनके खाते में प्रथम किश्त की राशि ही नहीं डाली गई। ऐसी स्थिति में वे काम भी शुरू नहीं कर पा रहे है। (cg news in hindi) हितग्राही राजकुमार यादव, रमेश बंजारे, परदेशी राम पटेल का कहना है कि जब उसने काम शुरू किया तो ऐसा लग रहा था कि मानसून के सक्रिय होने से पहले ही उनका आवास बनकर तैयार हो जाएगा, (dhamtari news) लेकिन ऐसा नहीं हुआ। नगर निगम की ओर से समय पर किश्त नहीं डाला गया, जिस कारण आज भी उनका आवास अधूरा पड़ा हुआ है।

Hindi News/ Dhamtari / पैसे नहीं मिलने से पीएम आवास का रुका काम, गरीबों की बढ़ी मुसीबतें, झोपड़ियों में रहने को मजबूर

ट्रेंडिंग वीडियो