scriptRajasthan: परिवार को लूटने चला था बेटा! दोस्त के साथ रची खौफनाक साजिश, 3 दिन चले खेल का ऐसे हुआ खुलासा | Student fake kidnapping case in Dausa, Caught without ticket at Jaipur railway station | Patrika News
दौसा

Rajasthan: परिवार को लूटने चला था बेटा! दोस्त के साथ रची खौफनाक साजिश, 3 दिन चले खेल का ऐसे हुआ खुलासा

fake kidnapping Case: छात्र ने अपने बयानों में बताया है वह मोबाइल गेम में रुपए हार गया था, जिसके बाद उसने दो बार अपने घर से 26 हजार व 13 हजार नकदी व दो मोबाइल की चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया था।

दौसाOct 10, 2024 / 01:07 pm

Anil Prajapat

rajasthan police
Dausa News: लालसोट। थलौज गांव से तीन दिन पूर्व घर से स्कूल के लिए रवाना हुए एक छात्र के अपहरण की घटना में बड़ा खुलासा हुआ है। पुलिस के अनुसार अपह्रत छात्र ने खुद के अपहरण की झूठी कहानी रच डाली, बाद में जब यह छात्र व उसका दोस्त जयपुर के रेलवे स्टेशन प्लेटफार्म पर बिना टिकट पकड़े गए तो प्रकरण का खुलासा हुआ और परिजन व पुलिस हैरत में पड़ गई। यह छात्र दो बार अपने ही घर से नकदी व मोबाइल चोरी की घटना कर चुका है। चोरी किए मोबाइल सेे ही परिजनों को धमकी देने, अपहरण की सूचना देने व 10 हजार रुपए की डिमांड तक कर डाली।
लालसोट थाने के एएसआई प्रतापसिंह ने बताया कि तीन दिन पूर्व थलौज गांव निवासी एक जने ने 7 अक्टूबर को मामला दर्ज कराया कि उसका 16 वर्षीय पुत्र लालसोट के एक निजी विद्यालय से घर नहीं पहुंचा। इसी दौरान अपहरणकर्ताओं ने मोबाइल पर बेटे के अपहरण की सूचना दी। एएसआई ने बताया कि प्रकरण दर्ज होते ही पुलिस छात्र की तलाश करने में जुट गई। जयपुर रेलवे स्टेशन पर उक्त छात्र व उसका एक दोस्त के बिना टिकट पकड़े जाने पर पुलिस को सूचना मिली। इस पर पुलिस ने जयपुर पहुंच कर अपह्रत छात्र को दस्तयाब किया।

मोबाइल गेम में रुपए हार गया

एएसआई के अनुसार छात्र ने अपने बयानों में बताया है वह मोबाइल गेम में रुपए हार गया था, जिसके बाद उसने दो बार अपने घर से 26 हजार व 13 हजार नकदी व दो मोबाइल की चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया था। छात्र ने एक मोबाइल को तूड़े में छिपा दिया और दूसरे मोबाइल से परिजनों से धमकी भरे मैसेज भी करता रहा। 7 अक्टूबर को वह घर से जीप में बैठ कर आने के बाद रास्ते में ही उतर गया।
यह भी पढ़ें

दिग्गज बिजनेसमैन रतन टाटा को वसुंधरा राजे ने बताया राजस्थान का मित्र, कहा-उनके निधन से अपूरणीय क्षति

जब उससे अन्य छात्रों ने पूछा तो बताया कि वह पिछली बस से आ रहा है और स्कूल आने के बजाए दो दोस्तों के साथ अहमदाबाद के लिए रवाना हो गया, लेकिन एक दोस्त रास्ते से ही वापस लौट गया। इस दौरान छात्र ने मोबाइल पर अपने ही परिजनों से 10 हजार रुपए की डिमांड भी कर दी, जिस पर पुलिस व परिजनों ने खाता नंबर बताने को कहा। इस बीच ही छात्र जयपुर रेलवे स्टेशन पर बिना टिकट पकड़ा गया। एएसआई ने बताया कि छात्र को बाल कल्याण बोर्ड केे समक्ष पेश किया, जहां से परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया।

Hindi News / Dausa / Rajasthan: परिवार को लूटने चला था बेटा! दोस्त के साथ रची खौफनाक साजिश, 3 दिन चले खेल का ऐसे हुआ खुलासा

ट्रेंडिंग वीडियो