scriptकम्युनिटी हॉल के अवैध कब्जे की हुई जांच, नापतौल की | Patrika News
दमोह

कम्युनिटी हॉल के अवैध कब्जे की हुई जांच, नापतौल की

मौके पर उपस्थित लोगों ने भी की शिकायत दमोह. शहर के किल्लाई चौराहा के समीप क्रिश्चियन समाज के कम्युनिटी हाल के नाम पर सरकारी रोड और खेल मैदान पर अवैध कब्जा करने संबंधी शिकायत की गई थी। जिसकी की जांच करने के लिए तहसीलदार मोहित जैन सहित आरआइ पटवारी मौके पर पहुंचे। जहां सरकारी जमीन […]

दमोहOct 06, 2024 / 05:54 pm

हामिद खान

कम्युनिटी हॉल के अवैध कब्जे की हुई जांच, नापतौल की

कम्युनिटी हॉल के अवैध कब्जे की हुई जांच, नापतौल की

मौके पर उपस्थित लोगों ने भी की शिकायत

दमोह. शहर के किल्लाई चौराहा के समीप क्रिश्चियन समाज के कम्युनिटी हाल के नाम पर सरकारी रोड और खेल मैदान पर अवैध कब्जा करने संबंधी शिकायत की गई थी। जिसकी की जांच करने के लिए तहसीलदार मोहित जैन सहित आरआइ पटवारी मौके पर पहुंचे। जहां सरकारी जमीन का माप किया। इस दौरान काफी संख्या में लोग एकत्र हो गए। जिन्होंने डॉ. अजय लाल के नाम का उल्लेख करते हुए सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा करने की बात कही।
वहीं इस मामले में विश्व हिंदू परिषद महाकौशल प्रांत के पदाधिकारियों ने एक ज्ञापन भी सौंपा। इसके जरिए अवैध कब्जे को तत्काल हटाए जाने की मांग की। उन्होंने आरोप लगाया कि मिशनरी ने जमीन हड़पने के लिए हथकंडा अपनाया है। जिसमें शहर के बीच प्राइम लोकेशन में सरकारी सड़क से लेकर नजूल की जमीन में दर्ज खेल मैदान तक में बाउंड्री बना दी है। पदाधिकारियों का कहना है कि पूर्व में भी राजस्व टीम द्वारा शिकायत को संज्ञान में लेकर अवैध कब्जा पाया, लेकिन अब तक अवैध कब्जों को हटाने की कार्रवाई नहीं की गई है। ज्ञापन में बताया कि नजूल सीट नंबर 55 के प्लाट नंबर 14282 के रास्ता व गली पर कब्जा होना जांच रिपोर्ट में पाया गया था।
मौके पर करीब 12400 वर्गफीट की जमीन कब्जा की गई है। इसके अलावा अन्य सरकारी प्लॉट पर भी कब्जे किए गए हैं। बता दें कि ज्ञापन में कहा गया है कि राजस्व अमला उक्त अतिक्रमण नहीं हटता है, तो बजरंग दल स्वयं अतिक्रमण हटाएगा, जिसकी संपूर्ण जवाबदेही जिला प्रशासन की होगी।

Hindi News / Damoh / कम्युनिटी हॉल के अवैध कब्जे की हुई जांच, नापतौल की

ट्रेंडिंग वीडियो