scriptटीम इंडिया के लिए 7 साल से टेस्ट डेब्यू करने को तरस रहा ये स्टार खिलाड़ी, अब छलका दर्द | yuzvendra chahal big statement on not playing test cricket for team india | Patrika News
क्रिकेट

टीम इंडिया के लिए 7 साल से टेस्ट डेब्यू करने को तरस रहा ये स्टार खिलाड़ी, अब छलका दर्द

Team India : भारतीय टीम में एक ऐसा खिलाड़ी भी है, जो लगातार 7 साल से वनडे और टी20 खेल रहा है। लेकिन, आज तक टेस्‍ट क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका नहीं मिल सका है। भारतीय टीम के लिए टेस्ट डेब्यू नहीं कर पाने पर अब इस खिलाड़ी का दर्द सबके सामने छलका है। इस स्‍टार खिलाड़ी ने अपने टेस्ट डेब्यू को लेकर बड़ा बयान दिया है।

Jun 19, 2023 / 10:49 am

lokesh verma

team-india.jpg

टीम इंडिया के लिए 7 साल से टेस्ट डेब्यू करने को तरस रहा ये स्टार खिलाड़ी, अब छलका दर्द।

Team India : हर क्रिकेटर का सपना होता है कि वह अपने देश के लिए तीनों फॉर्मेट में खेले। लेकिन, बहुत कम खिलाड़ी ऐसे होते हैं, जो यहां तक पहुंचने में कामयाब हो पाते हैं। भारतीय टीम में भी एक ऐसा ही खिलाड़ी है, जिसने 7 साल पहले टीम इंडिया के लिए वनडे और टी20 में डेब्यू किया था, लेकिन आज तक टेस्‍ट क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका नहीं मिल सका है। भारतीय टीम के लिए टेस्ट डेब्यू नहीं कर पाने पर अब इस खिलाड़ी का दर्द सबके सामने छलका है। इस स्‍टार खिलाड़ी ने अपने टेस्ट डेब्यू को लेकर बड़ा बयान दिया है। आइये जानते हैं कौन है ये खिलाड़ी और क्‍या कहा है?

भारतीय टीम के स्टार स्पिनर युजवेंद्र चहल ने सात साल पहले वनडे और टी20 फॉर्मेट में डेब्‍यू किया और इसके बाद से वह लगातार टीम का हिस्सा बने हुए हैं। इतना ही नहीं वह टीम को कई मुकाबले अपने दम पर जिता चुके हैं, लेकिन टेस्ट क्रिकेट में अभी तक भी डेब्यू करने में सफल नहीं हो सके हैं। चहल टी20 में टीम इंडिया के सर्वाधिक विकेट हासिल करने वाले गेंदबाज भी हैं। हाल ही में युजी ने रेड बॉल क्रिकेट में खेलने के अपने सपने को लेकर एक बड़ा बयान दिया है।

बोले- मेरे नाम के आगे भी लेग टेस्‍ट क्रिकेटर

युजवेंद्र चहल ने क्रिकट्रेकर से बातचीत के दौरान कहा है कि देश के लिए खेलने का सपना हर कोई संजोता है, कुछ ऐसा ही सपना उनका भी है। उन्होंने कहा कि सफेद गेंद से तो काफी कुछ हासिल कर चुका हूं, लेकिन रेड बॉल अभी भी उनकी चेक लिस्ट में है। वह अब यही सपना देखते हैं कि उनके नाम के आगे भी टेस्‍ट क्रिकेटर लगे। इसलिए वह घरेलू क्रिकेट में अपना बेस्ट देने की कोशिश करते हैं, ताकि उनका सपना पूरा हो। उन्‍होंने उम्‍मीद जताई कि जल्द ही उन्हें भी भारत के लिए टेस्ट खेलने का मौका मिलेगा।

यह भी पढ़ें

IPL में पांच छक्के लगाने वाले रिंकू सिंह ने अपनी गर्लफ्रेंड को लेकर खोला बड़ा राज



व्हाइट बॉल क्रिकेट में जबरदस्त रिकॉर्ड

युजवेंद्र चहल ने टीम इंडिया के लिए वनडे में 2016 में डेब्यू किया था और उसी साल टी20 में भी डेब्यू किया था। उन्होंने अब तक 72 वनडे मैच में 121 विकेट हासिल किए हैं। वहीं 75 टी20 मैच में 91 विकेट लिए हैं। इतना ही नहीं चहल आईपीएल के इतिहास में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज भी हैं। आईपीएल 2023 में ही उन्होंने ड्वेन ब्रावो (183 विकेट) को पछाड़कर अपने नाम 187 विकेट दर्ज किए हैं।

यह भी पढ़ें

कोहली की संपत्ति जानकर लगेगा झटका, एक पोस्‍ट के लिए भी लेते हैं इतने करोड़

Hindi News / Sports / Cricket News / टीम इंडिया के लिए 7 साल से टेस्ट डेब्यू करने को तरस रहा ये स्टार खिलाड़ी, अब छलका दर्द

ट्रेंडिंग वीडियो