scriptICC Test Ranking: विराट कोहली से आगे निकले ऋषभ पंत, जसप्रीत बुमराह टॉप पर बरकरार | Rishabh Pant overtakes virat Kohli but jasprit bumrah remains on top in ICC Test Rankings | Patrika News
क्रिकेट

ICC Test Ranking: विराट कोहली से आगे निकले ऋषभ पंत, जसप्रीत बुमराह टॉप पर बरकरार

ICC की ओर से जारी ताजा Test Rankings में भारत के ऋषभ पंत छठे जबकि विराट कोहली 8वें नंबर पर हैं। टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग में भारत के जसप्रीत बुमराह टॉप पर बने हुए हैं।

नई दिल्लीOct 23, 2024 / 03:49 pm

satyabrat tripathi

ICC Test Ranking: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) की ओर से जारी ताजा टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में भारतीय बल्लेबाज ऋषभ पंत अपने साथी खिलाड़ी विराट कोहली को पीछे छोड़ छठे स्थान पर पहुंच गए हैं। 

न्यूजीलैंड के खिलाफ बेंगलुरु में खेले गए पहले टेस्ट मैच की दूसरी पारी में शानदार 99 रन की पारी खेलने वाले ऋषभ पंत को तीन स्थान का फायदा मिला है, जबकि विराट कोहली 70 रन की पारी खेलने के बावजूद एक स्थान फिसलकर 8वें पायदान पर पहुंच गए हैं। ओपनिंग बैट्समैन यशस्वी जायसवाल चौथे नंबर पर बने रहने के साथ भारत के सर्वोच्च रैंकिंग वाले बल्लेबाज बने हुए हैं।
पढे: IND vs NZ: न्यूज़ीलैंड को मिला स्पिन खेलने का ‘मंत्र’, मिचेल ने बताया कि टर्निंग पिच का सामना कैसे करेगा न्यूज़ीलैंड

न्यूजीलैंड के खिलाफ बेंगलुरु टेस्ट मैच की पहली पारी में शून्य और दूसरी पारी में 52 रन बनाने वाले भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा को दो स्थान का नुकसान उठाना पड़ा है। वह दो स्थान फिसलकर श्रीलंका के दिमुथ करुणारत्ने के साथ संयुक्त रूप से 15वें नंबर पर हैं। इंग्लैंड के धाकड़ बल्लेबाज जो रूट बल्लेबाजी रैंकिंग में शीर्ष पर बरकरार हैं।
न्यूजीलैंड के रचिन रवींद्र को भारत के खिलाफ बेंलगुरु टेस्ट मैच में शानदार प्रदर्शन का इनाम मिला है। वह 36 स्थान की छलांग लगाते हुए 18वें पायदान पर काबिज हो गए हैं। वहीं, डेवोन कॉनवे 12 पायदान के सुधार के साथ 36वें स्थान पर पहुंच गए हैं। 

आईसीसी टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग

आईसीसी की ओर से जारी ताजा टेस्ट रैकिंग में न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज मैट हेनरी की अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर पहुंच गए हैं। वह अब दो स्थान के सुधार के साथ 9वें स्थान पर काबिज हो गए हैं। बेंगलुरु टेस्ट मैच जीतने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले तेज गेंदबाज विल ओरूर्के दो स्थान की छलांग के साथ 39वें स्थान पर पहुंच गए हैं।
यह भी पढ़े: IPL 2025: क्या एक और सीजन में खेलते नजर आएंगे ‘माही’, या 31 तारीख से पहले ले लेंगे संन्यास?

पाकिस्तान के नोमान अली को इंग्लैंड के खिलाफ शानदार गेंदबाजी का फायदा मिला है और वह 17वें स्थान पर हैं। वहीं पाकिस्तान के स्पिनर साजिद खान को 22 स्थान का फायदा हुआ और वह 50वें स्थान पर पहुंच गए हैं। भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह टॉप पर बने हुए हैं, जबकि रविचंद्रन अश्विन दूसरे और रवींद्र जडेजा 7वें नंबर पर हैं। 

Hindi News / Sports / Cricket News / ICC Test Ranking: विराट कोहली से आगे निकले ऋषभ पंत, जसप्रीत बुमराह टॉप पर बरकरार

ट्रेंडिंग वीडियो