scriptPAK vs ENG: पाकिस्तान ने किया टेस्ट क्रिकेट का सबसे बड़ा कमबैक, तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड को 9 विकेट से हरा 18 साल बाद घर पर जीती सीरीज | Pakistan Greatest come back in test cricket beat england by 9 wickets to capture series by 2-1 | Patrika News
क्रिकेट

PAK vs ENG: पाकिस्तान ने किया टेस्ट क्रिकेट का सबसे बड़ा कमबैक, तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड को 9 विकेट से हरा 18 साल बाद घर पर जीती सीरीज

पाकिस्तान ने 18 साल बाद अपनी जमीन पर इंग्लैंड को सीरीज हराई है। आखिरी बार 2005-06 में पाकिस्तान ने इंग्लैंड को 2-0 से हराया था।

नई दिल्लीOct 26, 2024 / 12:32 pm

Siddharth Rai

Pakistan vs England, 3rd Test: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच खेली गई तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुक़ाबला रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। पाकिस्तान ने इस मैच में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए इंग्लैंड को 9 विकेट से हरा दिया। इसी के साथ पाकिस्तान ने टेस्ट क्रिकेट का सबसे बड़ा कमबैक करते हुए पहला टेस्ट हारने के बाद भी सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली।
पहले टेस्ट में मिली शर्मनाक हार के बाद पाकिस्तानी टीम मैनेजमेंट ने कुछ कठिन फैसले लिए और पूर्व कप्तान बाबर आज़म, नसीम शाह और तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी जैसे स्टार खिलाड़ियों की टीम से छुट्टी कर दी। इसका फायदा टीम को हुआ और नए खिलाड़ियों ने पाकिस्तान की जबरदस्त वापसी में मदद की और अगले दोनों टेस्ट मैच जीतकर सीरीज अपने नाम कर ली। पाकिस्तान ने 18 साल बाद अपनी जमीन पर इंग्लैंड को हराया है।
आखिरी बार 2005-06 में पाकिस्तान ने इंग्लैंड को 2-0 से हराया था। हालांकि इस बीच में इंग्लैंड दो बार पाकिस्तान से टेस्ट सीरीज हारा है। लेकिन ये दोनों सीरीज यूएई में खेली गई थीं। मैच की बात करें तो पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम 67 रन पर सिमट गई। जवाब में पाकिस्तान ने 344 रन बनाए। दूसरी पारी में इंग्लैंड लड़खड़ा गई और मात्र 112 रन पर ढेर हो गई। पहली पारी में लीड के आधार पर पाकिस्तान को मात्र 36 रनों का लक्ष्य मिला। जिसे बिना विकेट खोये टीम ने हासिल कर लिया।
पाकिस्तान के लिए एक बार फिर इस मैच में स्पिनर नोमान अली और साजिद खान ने शानदार प्रदर्शन किया। दोनों ने मिलकर इंग्लैंड के 19 विकेट चटकाए। इस दौरान नोमान ने 9 और साजिद ने 10 विकेट झटके। साजिद खान ने पहली पारी में छह और दूसरी पारी में चार विकेट झटके। वहीं नोमान अली ने पहली पारी में तीन और दूसरी पारी में छह विकेट चटकाए। इससे पहले दूसरे टेस्ट में भी दोनों खिलाड़ियों ने मिलकर इंग्लैंड के सभी 20 विकेट चटकाए थे, तब नोमान ने 11 और साजिद ने 9 विकेट झटके थे।

Hindi News / Sports / Cricket News / PAK vs ENG: पाकिस्तान ने किया टेस्ट क्रिकेट का सबसे बड़ा कमबैक, तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड को 9 विकेट से हरा 18 साल बाद घर पर जीती सीरीज

ट्रेंडिंग वीडियो