scriptमैं इन चीजों से थोड़ा शर्माता हूं… कोहली के पत्र के जवाब में एबी डिविलियर्स ने दिया ऐसा रिएक्‍शन | ab de villiers responds to virat kohli special hall of fame tribute | Patrika News
क्रिकेट

मैं इन चीजों से थोड़ा शर्माता हूं… कोहली के पत्र के जवाब में एबी डिविलियर्स ने दिया ऐसा रिएक्‍शन

एबी डिविलियर्स हाल ही में इंग्लैंड के एलेस्टेयर कुक और भारत की नीतू डेविड के साथ आईसीसी हॉल ऑफ फेम में शामिल किए गए हैं। जिस पर विराट कोहली ने एबीडी को बधाई दी, अब इस पर डिविलियर्स का रिएक्‍शन सामने आया है।

नई दिल्लीOct 26, 2024 / 11:49 am

lokesh verma

दक्षिण अफ्रीका के महान क्रिकेटर एबी डिविलियर्स हाल ही में इंग्लैंड के एलेस्टेयर कुक और भारत की नीतू डेविड के साथ आईसीसी हॉल ऑफ फेम में शामिल किए गए हैं। आईसीसी हॉल ऑफ फेम में शामिल होने के बाद डिविलियर्स के अच्छे दोस्त विराट कोहली ने उनके लिए एक दिल छू लेने वाला नोट लिखा, जिसमें उन्होंने कहा कि हॉल ऑफ फेम आपके खेल पर प्रभाव का प्रतीक है और आपका योगदान अद्वितीय है। लोग हमेशा आपकी प्रतिभा की बात करते हैं और सही करते हैं। आप सबसे प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं, जिनके साथ मैंने खेला है। आप नंबर एक हैं। अब डिविलियर्स ने विराट कोहली के पत्र का जवाब दिया।

‘मेरे लिए यह बहुत बड़ा सम्मान’

डिविलियर्स ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो में आईसीसी का इस सम्मान के लिए धन्यवाद किया और कोहली के पत्र पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि इस पत्र ने उन्हें गर्व महसूस कराया। उन्होंने कहा कि मैं आप सभी का समर्थन के लिए धन्यवाद करता हूं और खासकर आईसीसी का आभार व्यक्त करता हूं। मेरे लिए यह बहुत बड़ा सम्मान है। मैं इन चीजों से थोड़ा शर्माता हूं, इसलिए ज्यादा कुछ नहीं कहता लेकिन यह मेरे लिए बहुत गर्व का पल है और यह मुझे उस मेहनत की याद दिलाता है, जो मैंने इस मुकाम तक पहुंचने में की है।

डिविलियर्स के नाम 20,014 अंतरराष्ट्रीय रन

डिविलियर्स ने कोहली के पत्र के बारे में कहा कि यह मेरे लिए खास है और खासकर विराट के शब्दों के लिए गर्व है। विराट ने मेरे बारे में लिखा कि मैंने हमेशा टीम को पहले रखा। डिविलियर्स ने 2018 में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया था। उनका टेस्ट और वनडे में औसत 50 से अधिक रहा है और उनके नाम 20,014 अंतरराष्ट्रीय रन हैं, जो दक्षिण अफ्रीका में सिर्फ जैक्स कैलिस से कम हैं।
यह भी पढ़ें

पुणे टेस्ट में भारत से हुईं ये 3 गलतियां, जानें क्यों मंडरा रहा 69 साल बाद सीरीज हार का खतरा?

‘मुझे इस पर गर्व, यही मेरी क्रिकेट की पहचान’

उन्होंने अपने खेल को लेकर कहा कि मैं हमेशा टीम के लिए कुछ करने के लिए तैयार रहता था। यही मैं चाहता हूं कि लोग मुझे याद करें। मेरे आंकड़ों से नहीं, बल्कि एक ऐसे खिलाड़ी के रूप में, जिसने टीम को प्राथमिकता दी। मुझे इस पर गर्व है और यही मेरी क्रिकेट की पहचान है।

Hindi News / Sports / Cricket News / मैं इन चीजों से थोड़ा शर्माता हूं… कोहली के पत्र के जवाब में एबी डिविलियर्स ने दिया ऐसा रिएक्‍शन

ट्रेंडिंग वीडियो