scriptCongress विधायक Irfan Ansari ने हेमंत सोरेन की भाभी के लिए कहे अपशब्द, मचा संग्राम, BJP ने कहा- माफी मांगे वरना… | Jharkhand Election: Congress MLA Irfan Ansari used abusive language against Hemant Soren's sister-in-law | Patrika News
राष्ट्रीय

Congress विधायक Irfan Ansari ने हेमंत सोरेन की भाभी के लिए कहे अपशब्द, मचा संग्राम, BJP ने कहा- माफी मांगे वरना…

Jharkhand Election 2024: कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी ने हेमंत सोरेन की भाभी सीता सोरेन के लिए अपशब्दों का प्रयोग किया है। इस पर सीता सोरेन ने इरफान अंसारी से माफी की मांग की है।

रांचीOct 26, 2024 / 04:10 pm

Ashib Khan

Jharkhand Election: जामताड़ा से कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी (Irfan Ansari) ने झारखंड विधानसभा चुनावों (Jharkhand Assembly Election) के बीच अपने बयान से विवाद खड़ा कर दिया है। इरफान अंसारी ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) की भाभी और बीजेपी नेता सीता सोरेन (Sita Soren) के लिए अपशब्दों का प्रयोग किया है। सीता सोरेन ने एक्स पर इरफान अंसारी का एक वीडियो शेयर किया है। वीडियो में इरफान बात करते हुए नजर आ रहे हैं और सीता सोरेन के लिए अपशब्द का भी प्रयोग करते हुए दिख रहे हैं। इरफान अंसारी के इस वीडियो के बाद सीता सोरेन ने माफी की मांग की है। बता दें कि जामताड़ा विधानसभा सीट से बीजेपी (BJP) ने सीता सोरेन को अपना प्रत्याशी बनाया है।

सीता सोरेन ने की माफी की मांग

विधायक इरफान अंसारी के अपशब्द को लेकर बीजेपी नेता सीता सोरेन ने माफी की मांग की है। उन्होंने एक्स पर लिखा कांग्रेस प्रत्याशी इरफान अंसारी ने नामांकन के तुरंत बाद मीडिया के सामने मेरे लिए जो अमर्यादित भाषा का प्रयोग किया है, उसके लिए उन्हें माफी मांगनी होगी। पहले भी उन्होंने मेरे बारे में व्यक्तिगत बातें बोली हैं, लेकिन इस बार उन्होंने सारी सीमाएं लांघ दी हैं। इरफान जी माफी मांगिए, वरना उग्र विरोध के लिए तैयार रहिए। ऐसे सम्मानित पद पर रहकर आपने जिस अमर्यादित शब्द का प्रयोग किया है, उसने पूरे महिला समाज को भयभीत कर दिया है। अगर आप मेरे लिए ऐसे शब्द इस्तेमाल कर सकते हैं, तो गरीब और असहाय महिलाओं पर क्या बीतती होगी? ऐसे नेता जब तक सत्ता में रहेंगे, महिलाएं असुरक्षित रहेंगी। अब इन्हें सत्ता से उखाड़ फेंकने का समय आ गया है। आप महिलाओं को किस नजर से देखते हैं, यह आज जनता के सामने है, और जनता इसका जवाब देगी।

बीजेपी प्रदेश प्रवक्ता ने की निंदा

बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता प्रदीप सिन्हा ने इरफान अंसारी के बयान की निंदा की है। उन्होंने कहा कि सीता सोरेन कभी झामुमो की नेता हुआ करती थी। वह सोरेन परिवार की बहू हैं। उनके लिए जिस तरह से अपमानजनक शब्द का प्रयोग किया गया क्या इसी तरह का बयान भी दूसरी बहू कल्पना सोरेन के ऊपर इरफान अंसारी के देने पर झामुमो चुप रहता। नामांकन के बाद इरफान अंसारी द्वारा प्रयोग की गई भाषा सड़क छाप है। कांग्रेस और झारखंड मुक्ति मोर्चा को इरफान अंसारी के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए। इस मामले में झामुमो की चुप्पी यह दर्शाती है कि किसी विशेष वर्ग के आने की वजह से उसकी घिग्घी बंध जाती है।

इरफान अंसारी के बयान पर ये बोले शिवराज सिंह

केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने इरफान अंसारी के बयान पर कहा कि दुख की बात है कि हेमंत सोरेन सरकार के मंत्री इरफान अंसारी ने सीता सोरेन के खिलाफ अपमानजनक बयान दिया है। क्या उसे शर्म नहीं आती? वह बहुत सम्मानित नेता हैं। उनके खिलाफ इस तरह के अपमानजनक शब्दों का प्रयोग न केवल उनका बल्कि झारखंड की महिलाओं का भी अपमान है। झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन को उन्हें मंत्रिमंडल से निकाल देना चाहिए।

गठबंधन से करें बाहर- बाबूलाल मरांडी

बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने इरफान अंसारी के बयान को लेकर कहा कि इरफान अंसारी ने सीता सोरेन के बारे में अपमानजनक शब्दों का प्रयोग कर सारी मर्यादाएं लांघ दी है। हेमंत सोरेन अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल करने वाले को अपने गठबंधन से बाहर करें। 

मानहानि का करेंगे मुकदमा

सीता सोरेन के खिलाफ अपमानजनक शब्दों को लेकर आरोपों से घिरे विधायक इरफान अंसारी ने कहा कि वे मानहानि का मुकदमा दायर करेंगे। इरफान अंसारी ने वीडियो को क्रॉप कर गलत तरीके से पेश करने का आरोप भी लगाया है। उन्होंने कहा कि वे बीजेपी और सीता सोरेन के खिलाफ 100 करोड़ की मानहानि का मुकदमा करेंगे और चुनाव आयोग में भी शिकायत करेंगे। सही वीडियो में उन्होंने सीता सोरेन का नाम तक नहीं लिया है। 

चुनाव आयोग पहुंची BJP

सीता सोरेन पर अपमानजनक टिप्पणी को लेकर बीजेपी नेता सुधीर श्रीवास्तव के नेतृत्व में पार्टी का एक प्रतिनिधिमंडल चुनाव आयोग पहुंचा और इरफान अंसारी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। चुनाव आयोग को बीजेपी ने ज्ञापन देकर इरफान अंसारी को राज्य बदर करने की मांग की है साथ ही कहा कि इरफान अंसारी का नामांकन रोका जाए और उनके खिलाफ अपराधिक मामला दर्ज करने का आदेश दिया जाए।

Hindi News / National News / Congress विधायक Irfan Ansari ने हेमंत सोरेन की भाभी के लिए कहे अपशब्द, मचा संग्राम, BJP ने कहा- माफी मांगे वरना…

ट्रेंडिंग वीडियो