scriptभारत के खिलाफ वनडे सीरीज में न्यूजीलैंड का बड़ा झटका, अमेलिया केर चोट के कारण बाहर | amelia kerr ruled out of remaining odis against india with injury | Patrika News
क्रिकेट

भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में न्यूजीलैंड का बड़ा झटका, अमेलिया केर चोट के कारण बाहर

Amelia Kerr Ruled Out: अमेलिया केर अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में सीरीज के पहले मैच में चोट लगने के कारण भारत के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर हो गई हैं।

नई दिल्लीOct 26, 2024 / 03:28 pm

lokesh verma

Amelia Kerr Ruled Out: न्यूजीलैंड की स्‍टार ऑलराउंडर अमेलिया केर अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में सीरीज के पहले मैच में चोट लगने के कारण भारत के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर हो गई हैं। इस मुकाबले में अमेलिया ने 4-42 का शानदार स्पैल डाला था। वह नौवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरी और 25 रन बनाकर नाबाद रहीं। हालांकि न्यूजीलैंड की टीम 227 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 40.4 ओवर में 168 रन पर ऑल आउट हो गई थी।

दूसरे मैच से पहले लौट जाएंगी घर

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने एक बयान में कहा कि 24 अक्टूबर को खेले गए मैच के बाद सुबह अमेलिया को स्कैन के लिए ले जाया गया। स्कैन से पता चला कि क्वाड्रिसेप में ग्रेड वन टियर है, जिसके ठीक होने में लगभग तीन सप्ताह लगेंगे। न्यूजीलैंड क्रिकेट ने कहा कि अमेलिया रिहैब के लिए 27 अक्टूबर को घर लौट जाएंगी।

0-1 से पिछड़ने के बाद न्‍यजीलैंड की वापसी कठिन

अमेलिया टी20 विश्व कप 2024 के अपने विजयी अभियान में शानदार ऑलराउंडर प्रदर्शन के दम पर इस टीम में शामिल हुई थीं। उनके बिना न्यूजीलैंड के लिए तीन मैचों की श्रृंखला में भारत से 1-0 से पिछड़ने के बाद वापसी करना कठिन हो जाएगा, यदि वे वापसी करने में सफल रहती हैं तो उन्हें साथ ही आईसीसी महिला चैम्पियनशिप में अपनी स्थिति मजबूत करने का मौका भी मिलेगा, जहां वे 19 मैचों में 18 अंक लेकर छठे स्थान पर हैं।

अगले मुकाबले 27 और 29 अक्‍टूबर को

2025 महिला वनडे विश्व कप के लिए क्वालीफाई करने के लिए, उन्हें चैंपियनशिप में अपने शेष मैच जीतकर और अन्य टीमों से आगे अपना नेट रन रेट बनाए रखकर तालिका में शीर्ष पांच में शामिल होना होगा। भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा वनडे 27 अक्टूबर को अहमदाबाद में खेला जाएगा, इसके बाद सीरीज का आखिरी मैच 29 अक्टूबर को खेला जाएगा।

Hindi News / Sports / Cricket News / भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में न्यूजीलैंड का बड़ा झटका, अमेलिया केर चोट के कारण बाहर

ट्रेंडिंग वीडियो