scriptIND vs SL : साल की पहली सीरीज टीम इंडिया ने 2-1 से जीती, तीसरे T20 में श्रीलंका को 91 रन से हराया | Ind Vs Sri Lanka suryakumar yadav century india beat srilanka by 91 runs win series | Patrika News
क्रिकेट

IND vs SL : साल की पहली सीरीज टीम इंडिया ने 2-1 से जीती, तीसरे T20 में श्रीलंका को 91 रन से हराया

भारत ने श्रीलंका को तीसरे टी20 मैच में जीत के लिए 229 रन का लक्ष्य दिया है। टीम इंडिया ने 20 ओवर में पांच विकेट पर 228 रन बनाए। सूर्यकुमार 51 गेंद पर 112 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने सात चौके और नौ सिक्स लगाए। उनका स्ट्राइक रेट 219.61 का रहा।

Jan 07, 2023 / 11:09 pm

Siddharth Rai

idni.png

India vs Srilanka: भारत और श्रीलंका के बीच तीसरा टी20 मुक़ाबला राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में भारत ने विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव के शानदार शतक की मदद से श्रीलंका को 91 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया। इस जीत के साथ भारत ने 2-1 से सीरीज अपने नाम कर ली है। श्रीलंका ने इस सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन किया लेकिन आखिरी मुक़ाबला हारकर उन्होंने भारत में पहली बार टी20 सीरीज जीतने का मौका गवां दिया।

इस सीरीज में श्रीलंका को इकलौती जीत पुणे में खेले गए दूसरे मुक़ाबले में मिली। इस मैच में भारतीय कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में पांच विकेट पर 228 रन बनाए। जवाब में श्रीलंका की टीम 16.4 ओवर में 137 रनों पर सिमट गई। श्रीलंका का कोई भी बल्लेबाज लय में नहीं दिखा और एक के बाद एक विकेट गिरते चले गए।

भारत के लिए सूर्यकुमार यादव ने 51 गेंद पर नाबाद 112 रन की पारी खेली। शुभमन गिल ने 46 और राहुल त्रिपाठी ने 35 रनों का योगदान दिया। श्रीलंका के लिए दिलशान मदुशंका ने दो विकेट लिए। लंकाई टीम के लिए बल्लेबाजी में कुशल मेंडिस और कप्तान दसुन शनाका ने 23-23 रन बनाए। भारत के लिए अर्शदीप सिंह ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए। हार्दिक पांड्या, उमरान मलिक और युजवेंद्र चहल को दो-दो सफलता मिली। अक्षर पटेल ने एक विकेट अपने नाम किया।

अब दोनों टीमों के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी। 10 जनवरी को गुवाहाटी में पहला मैच होगा। 12 जनवरी को कोलकाता के ईडन गार्डन्स पर दूसरा मुकाबला खेला जाएगा। इसके बाद सीरीज का आखिरी मुकाबला 15 जनवरी को तिरुवनन्तपुरम में होगा।

Hindi News / Sports / Cricket News / IND vs SL : साल की पहली सीरीज टीम इंडिया ने 2-1 से जीती, तीसरे T20 में श्रीलंका को 91 रन से हराया

ट्रेंडिंग वीडियो