scriptमयंक यादव की गेंदबाजी देख बोला पाकिस्तानी दिग्गज, डर बैठाया उसने…  | Former Pakistan batsman basit ali says this is ipl XI not team india | Patrika News
क्रिकेट

मयंक यादव की गेंदबाजी देख बोला पाकिस्तानी दिग्गज, डर बैठाया उसने… 

रोहित, विराट और जडेजा के टी-20 क्रिकेट से संन्यास के बाद भारतीय क्रिकेट में हुए बदलाव की सराहना करते हुए बासित अली ने कहा, ये आईपीएल-11 है, भारतीय टीम नहीं है। 

नई दिल्लीOct 07, 2024 / 06:14 pm

satyabrat tripathi

IND vs BAN: सूर्यकुमार यादव के नेतृत्व में भारतीय क्रिकेट टीम ने जिस तरह से मेहमान बांग्लादेश को पहले टी-20 मैच में हराया, उससे पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर बासित अली बेहद हैरान हैं। 

53 वर्षीय बासित अली ने भारतीय टीम की जमकर तारीफ करते हुए कहा, क्या यह वहीं बांग्लादेश की टीम है, जिसने टेस्ट सीरीज में पाकिस्तान का सूपड़ा साफ किया था। भारत के खिलाफ आपने टेस्ट मैच देखा। भारत ने उन्हें पहले टेस्ट मैच में हराया। दूसरा टेस्ट दो दिन में जीत लिया, बारिश भी उन्हें नहीं बचा सकी।

ये आईपीएल-11 है, भारतीय टीम नहीं 

उन्होंने रोहित शर्मा, विराट कोहली और रवींद्र जडेजा के टी-20 क्रिकेट से संन्यास के बाद भारतीय क्रिकेट में हुए बदलाव की सराहना करते हुए कहा, ये आईपीएल-11 है, भारतीय टीम नहीं है। भारत ने अपने क्रिकेट में बदलाव किया है और बांग्लादेश टीम अभी उसका पहला शिकार है। 
यह भी पढ़ें
IPL 2025 Retention: क्या रोहित शर्मा बनेंगे RCB के कप्तान? एबी डिविलयर्स ने दिया हैरान करने वाला जवाब

उन्होंने ग्वालियर टी-20 मैच में कई भारतीय खिलाड़ियों अनुपस्थित का जिक्र करते हुए कहा, ग्वालियर टी-20 मैच में यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, अक्षर पटेल, ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर नहीं खेले। इसके बावजूद भारतीय टीम ने महज 11.5 ओवर में यह मैच जीत लिया और हार्दिक पंड्या ने छक्का जड़कर मुकाबले का समापन किया। 

मयंक को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर ले जाओ..

ग्वालियर टी-20 मैच में टॉस जीतकर सूर्यकुमार यादव के गेंदबाजी चुनने पर बासित अली ने हैरानी जताई और कहा, उन्हें पहले बैटिंग करते हुए सपाट पिच पर 200 रन बनाने चाहिए थे। मुझे नहीं लगता कि वह ऐसी गलती दूसरे मैच में करेंगे।
पूर्व पाकिस्तान क्रिकेटर बासित अली मयंक यादव को गेंदबाजी करते देख खुश नजर आए। उन्होंने कहा, भारतीय टीम की ओर से दो खिलाड़ियों ने डेब्यू किया, लेकिन स्वप्निल मयंक यादव का था। पहला ओवर मेडन रहा और 149.8 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी की। उन्होंने 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी इसलिए नहीं की क्योंकि वह अभी अभी चोट से उबरे हैं। उसने अपनी गेंदबाजी से डर बैठाया आज, बल्लेबाज हमेशा बैकफुट पर रहे। मैं प्रार्थना करता हूं कि वह फिट रहे और ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाए। मयंक, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, सिराज चार तेज गेंदबाज, अब ऑस्ट्रेलिया बनाए तेज विकेट, फिर उन्हें पता चल जाएगा। 

Hindi News / Sports / Cricket News / मयंक यादव की गेंदबाजी देख बोला पाकिस्तानी दिग्गज, डर बैठाया उसने… 

ट्रेंडिंग वीडियो