scriptरोहित शर्मा से कप्‍तानी छिनना तय, आकाश चोपड़ा ने बताया कब हटाया जाएगा | aakash chopra statement on rohit sharma captaincy | Patrika News
क्रिकेट

रोहित शर्मा से कप्‍तानी छिनना तय, आकाश चोपड़ा ने बताया कब हटाया जाएगा

Rohit Sharma Captaincy : वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप का फाइनल हारने के बाद से रोहित शर्मा की कप्‍तानी पर तलवार लटकी हुई है। इसी बीच पूर्व भारतीय सलामी बल्‍लेबाज और स्टार कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने उनकी कप्तानी को लेकर बड़ा खुलासा किया है।

Jun 19, 2023 / 03:06 pm

lokesh verma

aakash-chopra-statement-on-rohit-sharma-captaincy.jpg

रोहित शर्मा से कप्‍तानी छिनना तय, आकाश चोपड़ा ने बताया कब हटाया जाएगा।

Rohit Sharma Captaincy : वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप का फाइनल हारने के बाद से टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा पर तलवार लटकी हुई है। रोहित शर्मा से कभी भी कप्तानी छीनी जा सकती है। बीसीसीआई को पूरी उम्‍मीद थी कि वह भारत को आईसीसी ट्रॉफी जिताने में सफल होंगे, लेकिन वह भी विराट कोहली की तरह नाकाम रहे। अब उन्‍हें कप्तानी से हाथ धोना पड़ सकता है। इसी बीच पूर्व भारतीय सलामी बल्‍लेबाज और स्टार कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने उनकी कप्तानी को लेकर बड़ा खुलासा किया है।

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 में टीम इंडिया के बाहर होने के बाद रोहित शर्मा के साथ टीम मैनेजमेंट की जमकर आलोचना हुई थी। उस दौरान रोहित शर्मा की कप्तानी को लेकर सवाल उठाए गए थे। अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल हारने के बाद ये मुद्दा गर्मा रहा है। इस पर स्टार कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने भी बयान दिया है।

आकाश चोपड़ा बोले- रोहित की कप्‍तानी जानी तय

आकाश चोपड़ा ने कहा कि रोहित शर्मा एक अच्‍छे कप्तान हैं और इसमें कोई शक नहीं है कि वह शानदार टेस्ट बल्लेबाज हैं। लेकिन, वह अब ज्यादा समय के लिए टीम इंडिया के कप्तान नहीं बने रह सकते। उन्‍होंने कहा कि वह 100 प्रतिशत श्‍योर हैं कि रोहित अधिक समय कप्तान नहीं रहने वाले। भारतीय टीम ने लगातार 2 बार फाइनल में पहुंचकर वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप की ट्रॉफी गंवाई है। अब रोहित शर्मा की उम्र भी हो चली है और यह भी एक सच्चाई है। इसलिए वह कप्तान नहीं बने रह सकते हैं।

यह भी पढ़ें

मियांदाद ने भारत को लेकर फिर उगला जहर, ये बयान सुनकर आग-बबूला हो जाएंगे आप



कप्‍तानी जाने की दो बड़ी वजह

बता दें कि रोहित शर्मा 36 वर्ष के हैं और अगले वर्ल्‍ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल तक 38 के हो जाएंगे। ऐसे में उनका लंबे समय तक टीम इंडिया का कप्तान बने रह पाना मुश्किल है। इसके आलावा बतौर कप्तान खराब प्रदर्शन भी बड़ी वजह है। उनके नेतृत्व में टीम इंडिया ने एशिया कप 2022, टी 20 वर्ल्ड कप 2022 और वर्ल्‍ड टेस्ट चैम्पियनशिप 2023 ट्रॉफी गंवाई हैं।

यह भी पढ़ें

टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम के माहौल को लेकर रविचंद्रन अश्विन ने किया बड़ा खुलासा

Hindi News / Sports / Cricket News / रोहित शर्मा से कप्‍तानी छिनना तय, आकाश चोपड़ा ने बताया कब हटाया जाएगा

ट्रेंडिंग वीडियो