scriptChuru News: रात को कंबल लेने गया तो चाची के साथ कमरे में था अनजान शख्स, सुबह कुण्ड में मिला शव | new twist in the case of the death of a married woman due to drowning in a water tank in Churu | Patrika News
चुरू

Churu News: रात को कंबल लेने गया तो चाची के साथ कमरे में था अनजान शख्स, सुबह कुण्ड में मिला शव

विवाहिता की पानी की कुंड में डूबने से मौत हो गई थी। घटना 31 अगस्त की है। मामले में नया मोड़ आ गया है। मृतका के भाई ने हत्या की आशंका जताई है।

चुरूSep 04, 2024 / 05:37 pm

Suman Saurabh

new twist in the case of the death of a married woman due to drowning in a water tank in Churu

Demo Photo

रतनगढ़। तहसील के गांव कादिया में 31 अगस्त की रात पानी की कुंड में डूबने से विवाहिता की मौत के मामले में मृतका के भाई ने हत्या की आशंका जताते हुए मामला दर्ज करवाया है। रिपोर्ट दर्ज होने के बाद मंगलवार को थानाधिकारी दिलीप सिंह की मौजूदगी में शव का दोबारा मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम कराया गया। मृतका का भाई विदेश में नौकरी करता है। उन्होंने कहा है कि जब तक वह वहां नहीं पहुंच जाते, उनकी बहन का अंतिम संस्कार नहीं किया जाए।

मामले में आया नया मोड़

ससुराल पक्ष ने कहा- मृतका ने आत्महत्या की: मामले के मृतका के जेठ परसाराम पुत्र छोटूराम प्रजापत ने एक सितंबर को रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। परसाराम ने बताया कि उसका छोटा भाई मनफूल प्रजापत विदेश में रहता है। यहां उसकी पत्नी भगवती दो बेटियों के साथ घर पर अकेली रहती हैं। इसलिए उनके छोटे भाई राजकुमार का 15 वर्षीय बेटा रोहिताश वहां सोने जाता था।
एक सितंबर की सुबह रोहिताश जब अपने घर नहीं पहुंचा तो परिजन मनफूल के घर गए। घर पर मनफूल की पत्नी भगवती नहीं मिली। तलाशी के दौरान वह घर में बने पानी की कुंड में मिली। उसे अस्पताल लेकर गए जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।
परिजनों ने पूछताछ की तो रोहिताश ने बताया कि रात को सभी घर के आंगन में सो रहे थे। देर रात ठंड लगी तो वह कंबल लाने के लिए कमरे के अंदर गया, जहां कमरे के अंदर उसकी चाची भगवती के साथ एक अनजान व्यक्ति बैठा हुआ था जो उसे देखते ही वहां से भाग गया। परसाराम ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि बात खुलने के डर से भाभी ने कुंड में डूबकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने तहसीलदार गिरधारीसिंह की मौजूदगी में पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया।

जताई हत्या की आशंका

ढांढण निवासी मृतका के भाई बाबूलाल पुत्र प्रभुदयाल प्रजापत ने हत्या की आशंका जाहिर करते हुए बहन के ससुराल पक्ष से कहा कि जब तक वो भारत नहीं लौटे, शव का अंतिम संस्कार नहीं किया जाए। मंगलवार को रतनगढ पहुंचकर मृतका के भाई ने हत्या की आशंका जताते हुए रिपोर्ट दर्ज करवाई है। अपनी रिपोर्ट में बाबूलाल ने कहा कि उसे शक है कि उसकी बहन ने आत्महत्या नहीं की, बल्कि की उसकी हत्या की गई है।

पुलिस ने फिर से करवाया पोस्टमार्टम

पुलिस ने हत्या का मुकदमा दर्ज कर मंगलवार को दुबारा मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम कराकर शव पीहर पक्ष के सुपुर्द कर दिया। फिर से हुए पोस्टमार्टम के दौरान मृतका के ससुराल पक्ष का कोई भी व्यक्ति मॉर्चरी में मौजूद नहीं था। पीहर पक्ष के लोग मृतका के शव को उसके पीहर ढांढण ले आए और वहीं अन्तिम संस्कार किया। हत्या के मामले की जांच सीआई दिलीपसिंह करेंगे।

Hindi News/ Churu / Churu News: रात को कंबल लेने गया तो चाची के साथ कमरे में था अनजान शख्स, सुबह कुण्ड में मिला शव

ट्रेंडिंग वीडियो