scriptग्रामीण ओलंपिक खेल रही छात्रा मैदान में हुई बेहोश, उपचार के दौरान मौत | Gramin olympic khel 2023 student playing kabaddi died in Churu | Patrika News
चूरू

ग्रामीण ओलंपिक खेल रही छात्रा मैदान में हुई बेहोश, उपचार के दौरान मौत

रतनगढ़ कस्बे की श्री रघुनाथ स्कूल के खेल मैदान में चल रहे ब्लॉक स्तरीय राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों के दौरान अचानक तबियत बिगड़ने से एक छात्रा-खिलाड़ी की मौत हो गई।

चूरूAug 18, 2023 / 06:59 pm

Kamlesh Sharma

Gramin olympic khel 2023 student playing kabaddi died in Churu

छात्रा की मौत के बाद अस्पताल में लगी भीड़ 

चूरू। रतनगढ़ कस्बे की श्री रघुनाथ स्कूल के खेल मैदान में चल रहे ब्लॉक स्तरीय राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों के दौरान अचानक तबियत बिगड़ने से एक छात्रा-खिलाड़ी की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार शुक्रवार को गांव आलसर व बछरारा के मध्य महिला वर्ग का कबड्डी का मैच चल रहा था। सुबह करीब 11 बजे आलसर निवासी 9वीं की छात्रा 14 वर्षीय मानवी स्वामी आलसर कबड्डी टीम में थी। अचानक बेहोश होकर मैदान में ही गिर गई। बेहोशी की हालत में उसे राजकीय जिला अस्पताल लाया गया। उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई।

सूचना पर एसडीएम डॉ अभिलाषा चौधरी, तहसीलदार बजरंगलाल कुलहरि, सीआई सुभाष बिजारणियां, सीबीईओ भंवरलाल डूडी, एसीबीईओ व खेल प्रभारी उमेश जाखड़, आलसर सरपंच भानीराम मेघवाल अस्पताल पहुंचे। घटना की जानकारी ली। मृतका के शव को राजकीय अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया। पुलिस के मुताबिक मृतका के शव का पोस्टमार्टम शनिवार को होगा।

विधायक अभिनेश महर्षि, कांग्रेस नेता जेठाराम मेघवाल आदि मोर्चरी के आगे बैठे हैं। घटना के बाद खेल रोक दिए गए। सीबीईओ भंवरलाल डूडी व खेल प्रभारी उमेश जाखड़ ने बताया कि महिला कबड्डी की आठ टीमें भाग लेने आई थी। आलसर की टीम में की एक छात्रा को चक्कर आ गया और वह गिर पड़ी। खेल स्थल के सामने ही राजकीय अस्पताल लेकर गए।

यह भी पढ़ें

बुर्जुग दम्पती की सिर पर वारकर हत्या, करता था लाखों का लेनदेन

मैदान सवालों के घेरे में
छात्रा की मौत के बाद खेल मैदान सवालों के घेरे में है। लोगों ने कहा कि मैदान को विगत कई सालों से नगर पालिका ने बरसाती व गंदे पानी के संग्रहण का केंद्र बनाया हुआ है। हमेशा पम्प सैट से पानी की निकासी की जाती है। लोगों ने कहा कि मैदान पर खेल करवाने से पूर्व फिनाइल या अन्य दवा का छिड़काव कराना चाहिए था। इसके अलावा खिलाडि़यों का मेडीकल परीक्षण करवाना चाहिए। लोगों ने कहा कि इन्हें परोसे जाने वाले भोजन की भी जांच नहीं की जाती। छात्रा की मौत के बाद शहर में कई खामियों को लेकर चर्चा का बाजार गर्म है।

Hindi News/ Churu / ग्रामीण ओलंपिक खेल रही छात्रा मैदान में हुई बेहोश, उपचार के दौरान मौत

ट्रेंडिंग वीडियो